CM Conference Collector and Commissioner : सीएम बोले, गड़बड़ी करने वाले को छोड़ेंगे नहीं, अच्छा काम करने वाले की जाएगी प्रशंसा

CM Conference Collector and Commissioner

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान आज CM SHIVRAJ  Conference Collector and Commissioner कलेक्टर और कमिश्नर के साथ कॉन्फ्रेंस कर रहे है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के कलेक्टर, कमिश्नर, आईजी, डीआईजी और एसपी के साथ चर्चाकर सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों के साथ कानून व्यवस्था की भी समीक्षा कर रहे है। पिछले महीने इसी कॉन्फ्रेंस में दिए गए निर्देशों के संबंध में क्या कार्रवाई की गई इसपर भी चर्चा होगी। पिछले तीन महीने से कलेक्टर कमिश्नर्स कॉन्फ्रेंस का सिलसिला सीएम ने शुरू किया है। कान्फ्रेंस में सरकार की हर योजना की डिटेल में समीक्षा होती है।

 

29 दिन काम के लिये और 1 दिन मूल्यांकन के लिये

सीएम ने क​हा कि महीने में एक बार कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी की कॉन्फ्रेंस करता हूं। 29 दिन काम के लिये और 1 दिन मूल्यांकन के लिये। हम टास्क देते हैं और हिसाब लेते हैं। ये सुशासन का एक माध्यम और उपकरण है।

इंदौर के जिला प्रशासन की प्रशंसा करता हूं

सीएम ने क​हा कि माफियाओं के खिलाफ जो हमने अभियान चलाया है इसका बहुत सकारात्मक परिणाम मिला है।जिन्हें बरसों से न्याय नहीं मिला था वे गदगद हैं। भू-माफिया भागते फिर रहे हैं और जमीन पर लोगों को कब्जे मिल रहे हैं। मैं इंदौर के जिला प्रशासन की प्रशंसा करता हूं।

 

गड़बड़ की शिकायतें भी आ रही
सीएम ने क​हा कि हर माह हम बेहतर परफॉर्म करने वाला सर्वश्रेष्ठ जिला ओवरऑल छांटेगे। केवल एजेंडा हमारा काम नहीं है, एजेंडे के अलावा बहुत-सी चीजे हैं। मैंने एक और प्रयोग करने का फैसला किया है। कई जगह से गड़बड़ की शिकायतें भी आ रही हैं।

फीड बैक लेने का मैकेनिज्म बन रहा
जनता से फीड बैक लेने का मैकेनिज्म बन रहा है। अलग-अलग तरीकों से जनता से फीड बैक लेंगे, कहीं गड़बड़ की शिकायत आई तो हम उसे छोड़ेंगे नहीं। जो अच्छा काम करेंगे उनकी सार्वजनिक रूप से प्रशंसा की जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password