CM Bhupendra Patel: अमित शाह और मोदी के खास हैं भूपेंद्र सिंह, जानें गुजरात के नए सीएम की विधायक से सीएम की कहानी

CM Bhupendra Patel: अमित शाह और मोदी के खास हैं भूपेंद्र सिंह, जानें गुजरात के नए सीएम की विधायक से सीएम की कहानी

नई दिल्ली। गुजरात के सीएम विजय रूपाणी (gujrat CM Vijay Rupani) ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद यहां की राजनीति में बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया था। लगातार नए सीएम (Gujarat CM) के नाम के चर्चे तेज चल रहे थे। अब इसका इंतजार खत्म हो गया है। गुजरात के सीएम पद की जिम्मेदारी भाजपा नेतृत्व ने भूपेंद्र पटेल (Gujrat New CM Bhupendra Patel) को सौंपी है। भाजपा ने अपने फैसले से एक बार फिर सभी को चौंकाते हुए भूपेंद्र पटेल (CM Bhupendra Patel) को सीएम बनाया है।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Central Minister Narendra Singh Tomar) ने पटेल के नाम की घोषणा की। भूपेंद्र पटेल को पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) का करीबी माना जाता है। इतना ही नहीं पटेल कभी आनंदीबेन पटेल के भी राइट हैंड रह चुके हैं। भूपेन्द्र पटेल (Bhupendra Patel) वर्तमान में गुजरात की घाटलोडिया विधानसभा (Ghatlodiya Vidhayak Bhupendra Patel) सीट से विधायक हैं। वे पाटीदार समाज (Patidar Community) से आते हैं और जमीन से जुड़े नेता माने जाते हैं।

साफ सुथरी छवि रखने वाले नेता
अपनी साफ सुथरी छवि के लिए पहचाने जाने वाले नेता पटेल एक कॉरपोरेटर के तौर पर स्थायी समिति के चेयरमैन रह चुके हैं। इस दौरान पटेल ने शानदार काम कर सभी को प्रभावित किया है। वहीं राजनीति की बात करें तो सभी को खुश रखने वाले नेता भूपेंद्र सिंह पटेल काफी सर्वमान्य नेता है। वहीं अगले 15 महीने में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में यह भी चर्चा है कि पीएम मोदी (PM Modi) केवल ऐसे नेताओं को आगे बढ़ा रहे हैं जो बेदाग हैं।

भूपेंद्र पटेल भी बेदाग नेता हैं और उनपर अभी तक भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं। वहीं पाटीदार समाज से आने के कारण भूपेद्र पटेल (Gujrat New CM Bhupendra Patel) को अगले विधानसभा चुनाव (Gujrat Assembly Election 2022) की रणनीति के तौर पर भी देखा जा रहा है। बता दें कि बीते गुरुवार को सीएम विजय रूपाणी के इस्तीफे ने सभी को चौंका दिया था। इसके बाद से लगातार विधायक दल और भाजपा कमेटी के पदाधिकारियों की बैठकों का सिलसिला जारी था। वहीं विधायक दल की बैठक के बाद रविवार को भूपेंद्र पटेल के नाम पर सहमति बन गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password