सीएम बघेल ने केन्द्रीय उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र, बिलासपुर को इन रूट से जोड़ने का किया आग्रह

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय नागरिक उड्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) को पत्र लिखकर बिलासपुर हवाई अड्डा को दिल्ली, मुम्बई और कोलकाता हवाई रूट से जोड़ने का आग्रह किया है। इसी के साथ उन्होंने हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर विमान सेवा के लिए आभार भी जताया है।

सीएम बघेल ने पत्र में लिखा कि बिलासपुर छत्तीसगढ़ राज्य के उत्तरी क्षेत्र का प्रमुख वाणिज्यिक और व्यावसायिक केन्द्र है। बिलासपुर राज्य के उत्तरी जिलों को जोड़ता है। यहां साउथ ईस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड का मुख्यालय और साउथ ईस्ट सेन्ट्रल रेल्वे का जोन मुख्यालय तथा बिलासपुर रेल्वे डिवीजन के अलावा यह देश में विद्युत उत्पादन का महत्वपूर्ण केन्द्रों में से एक है। इस शहर के समीप सीपत में एनटीपीसी (NTPC) सहित पड़ोसी जिले जांजगीर चांपा और कोरबा में कई विद्युत उत्पादन संयत्र संचालित हैं। इसके अलावा बिलासपुर के आस-पास कई औद्योगिक क्षेत्र हैं, जिनकी राज्य की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भागीदारी है।

सामाजिक-आर्थिक गतिविधियों को मिलेगा बढ़ावा

उन्होंने आगे लिखा कि अगर बिलासपुर को दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता जैसे मेट्रोपोलियन सिटी से हवाई सेवा से जोड़ दिया जाता है तो इससे रीजनल एयर कनेक्टिविटी बढ़ेगी और देश की अर्थव्यवस्था, व्यापार, व्यवसाय, पर्यटन स्वास्थ्य तथा सामाजिक-आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password