Cinemaghar Update:15 अक्टूबर के बाद भी नहीं खुल सकेंगे सिनेमाघर!, मालिक बोलें-अभी चलाना मुश्किल -



Cinemaghar Update:15 अक्टूबर के बाद भी नहीं खुल सकेंगे सिनेमाघर!, मालिक बोलें-अभी चलाना मुश्किल

MP CINEMA HALL RE OPEN

Cinemaghar  Update News, भोपाल:  केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद भी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 15 अक्टूबर से सिनेमाघरों (Madhya pradesh Cinema hall) के संचालन के आसार नहीं दिख रहे हैं। 50 प्रतिशत दर्शकों की सीमा निर्धारित होने से फिलहाल नई फिल्मों की रिलीज डेट टाल दी गई है। ऐसे में बिना नई फिल्मों के सिंगल स्क्रीन या मल्टीप्लेक्स में शो शुरू करना सिनेमा मालिकों के लिए सिरदर्द बना हुआ है।

बस संचालकों की तर्ज दी जाए छूट 

मध्य प्रदेश के सिनेमा एसोसिएशन के मुताबिक, कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन में 7 महीने से टॉकीज बंद पड़े हैं। इसके बावजूद बिजली बिल और प्रॉपर्टी टैक्स लगातार भरना पड़ रहा है। इसी के साथ स्टाफ का वेतन और अन्य खर्चें भी उठाने पड़ रहे हैं। ऐसे में घाटा बहुत ज्यादा हो रहा है। इसलिए बस संचालकों की तर्ज पर बिजली बिल और प्रॉपर्टी टैक्स में सिनेमा मालिकों को भी छूट दी जाए। गौरतलब है कि, वर्तमान समय में मध्य प्रदेश में 361 सिंगल स्क्रीन (Singal Screen) और 1.250 मल्टीप्लेक्स (Multiplexes) हैं।

वहीं अगर सिनेमा मालिकों की मानें तो 50 प्रतिशत दर्शकों के साथ एक शो का खर्च भी नहीं निकल पाएगा। वहीं घाटे की आशंका को देखते हुए नई फिल्मों के भी रिलीज डेट टाल दिए गए हैं। सिनेमा मालिकों ने बताया कि जब तक नई फिल्में रिलीज नहीं होंगी तब तक दर्शक नहीं आएंगे।

ये है मांग

सिनेमा मालिकों ने बिजली बिल और प्रॉपर्टी टैक्स माफ कराने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन सौंप चुके हैं। जिसमें उन्होंने 50 प्रतिशत दर्शकों के साथ सिनेमाहॉल खोलने की परमिशन दिए जाने पर कहा है कि, घाटे के कारण वह अभी शो शुरु नहीं कर पाएंगे।

इन फिल्मों की रिलीज डेट टली

सलमान खान की राधे, अजय देवगन की भुज, अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम, अमिताभ की ब्रह्मास्त्र और रणवीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा कई फिल्मों की रिलीज डेट अभी तक टल चुकी हैं।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password