MP News: भोपाल में चर्च के फादर को जिंदा जलाया, छोटे भाई उसके परिवार

MP News: भोपाल में चर्च के फादर को जिंदा जलाया, छोटे भाई उसके परिवार पर आरोप, तीन गिरफ्तार

Bhopal-News.
Share This

भोपाल। जिले में बिलखिरिया थाना क्षेत्र के कोकता हुए एक पारिवारिक विवाद में चर्च के फादर को जिंदा जलाने से उसकी मौत हो गई। घटा 26 नवंबर को हुई थी तभी से पीड़ित का इलाज हमीदिया अस्पताल में चल रहा था।

50 हजार रुपए के लिए था विवाद

इस मामले में पुलिस ने फादर हरिकिशन राणा की मौत के आरोप में मृतक के बड़े भाई ने अपनी पत्नी और बेटे को गिरफ्तार किया है। इन तीनों पर आरोप है कि पहले इन्होंने हरिकिशन राणा के साथ मारपीट की उसके बाद केरोसिन डालकर आग लगा दी। बताया गया है कि पूरा विवाद 50 हजार रुपए के लेन-देन से शुरु हुआ था।

मुंबई के चर्च में थे कार्यरत

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण प्रमोद कुमार सिन्हा ने बताया है कि मृतक हरिकिशन राणा मुंबई के एक चर्च में फादर थे। वे मूल रुप से भोपाल के निवासी हैं। साथ ही भोपाल में उनका मकान छोटे भाई मोहनदास राणा (56), उसकी पत्नी लीला और बेटे आजाद (24) के घर के पास कोकता में ही बना है। मोहनदास खेती-किसानी का काम करते हैं।

पुलिस के बयान में मृतक ने कही ये बात

एसपी ने आगे कहा कि 27 नवंबर को हरिकिशन राणा ने कहा था कि मैंने छोटे भाई मोहनदास राणा को 50 हजार रुपए उधार दिए थे। वह पैसे को लौटने में हर बार बहानेबाजी कर रहा था।

मृतक ने मरने से पहले अपने बयान में कहा था कि मोहनदास ने अपनी पत्नी समेत बेटे के साथ मिलकर मेरे साथ मारपीट की और बाद में मुझे घसीटकर अंदर ले गए वहां पर उन्होंने मेंरे ऊपर मिट्टी का तेल डाला और आग लगा दी।

मृतक की पत्नी कमला ने बताई घटना

मृतक हरिकिशन की पत्नी कमला ने बताया है कि दोनों भाईयों के बीच बहस चल रही थी। फिर मेरे पति की मुझे चीख-पुकार सुनाई दी तो मैं घर से बाहर आई तो देखा कि मेरे पति आग की लपटों में नजर आए। मैंने तुरंत आग बुझाने दौड़ पड़ी। इसके बाद तीनों देवर, भतीजा और देवरानी वहां से भाग गए।

ये भी पढ़ें:

Exit Polls Result 2023: जन की बात एग्जिट पोल में MP में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला

World AIDS Day 2023: एड्स से कैसे करें बचाव, जानें संक्रमण से सुरक्षित रहने के तरीके

CG News: कटघोरा वन मंडल में हाथियों का उत्पात जारी, किसान के घर को किया तहस-नहस

Kapil Sharma Video: फिर से फ्लाइट में हुआ कुछ ऐसा, वीडियो जारी कर उतारा गुस्सा

MP News: देशभर के मॉल्स की शान बनेगी ग्वालियर की शालभंजिका, मूर्तिकार को मिले 500 ऑर्डर

मप्र डेली न्यूज, भोपाल न्यूज, बिलखिरिया थाना, हरिकिशन राणा, हमीदिया अस्पताल, MP Daily News, Bhopal News, Bilkhiriya Police Station, Harikishan Rana, Hamidia Hospital

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password