Corona in India: चीनी राष्ट्रपति ने की भारत को मदद की पेशकश, जिनपिंग बोले- हम मदद का हाथ बढ़ाने को तैयार

Corona in India: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को भेजा संदेश, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद का दिया प्रस्ताव

नई दिल्ली। कोरोना के कहर के बीच चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद का प्रस्ताव दिया है। इस संबंध में भारत में चीन के राजदूत सुन वेईदोंग ने ट्वीट कर जानकारी दी है। इससे पहले चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने गुरुवार को कहा था कि कोविड-19 के खिलाफ जंग में उनका देश भारत की हरसंभव मदद करेगा और कहा कि चीन में बनी महामारी रोधी सामग्री ज्यादा तेज गति से भारत पहुंचाई जा रही हैं।

भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले

पिछले कुछ दिनों से भारत में कोरोना संक्रमण के तीन लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। भारत में कोरोना महामारी से हालात इतने भयावह हो चुके हैं कि अस्पतालों में कोविड मरीजों को बेड तक नहीं मिल रहे हैं।

पहले सप्लाई रोकी, अब मदद की पेशकश
मंगलवार को चीन की सरकारी एयलाइंस कंपनी सिचुआन एयरलाइंस ने भारत के लिए अपनी सभी कार्गों उड़ानों को अगले 15 दिनों के लिए रोकने का आदेश दिया था। इन विमानों के जरिए भारत को अतिआवश्यक ऑक्सीजन कसन्ट्रेटर और दूसरे मेडिकल इक्युपमेंट्स की सप्लाई की जा रही थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password