Jio Laptop: फोन के बाद अब लैपटॉप लान्च करेगा Jio, जानिए क्या है ख़ासियत

नई दिल्ली। एक्सडीए डेवलपर्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जियो ने जियोबुक के लिए चीनी निर्माता ब्लूबैंक कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है।डेवलपर्स के अनुसार, सितंबर 2020 से इस पर काम जारी लैपटॉप रैम-स्टोरेज के हिसाब से दो मॉडल में लॉन्च हो सकता है। सस्ते डेटा और फोन के बाद अब जियो एक लो-कॉस्ट लैपटॉप पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, इसे जियोबुक नाम से उतारा जा सकता है और यह जियो-ओएस पर काम करेगा। लैपटॉप में तमाम जियो ऐप्स प्री-इंस्टॉल्ड मिलेगी।
बजट फ्रेंडली कंप्यूटिंग डिवाइस
इससे पहले भी साल 2008 में आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि जियो लैपटॉप सेगमेंट में काम कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि लैपटॉप कंपनी को मोबाइल फोन यूजर्स के परे ऐसे ग्राहकों तक पहुंचने में मदद कर सकता है जो बजट फ्रेंडली कंप्यूटिंग डिवाइस की तलाश कर रहे हैं।एक्सडीए डेवलपर्स के अनुसार, उसने आंतरिक दस्तावेजों से यह जानकारी इकट्ठा की है कि जियोबुक का डेवलपमेंट पिछले साल सितंबर की शुरुआत में शुरू हुआ था और 2021 की पहली छमाही तक जारी रहने की उम्मीद है।

एक्सडीए डेवलपर्स की रिपोर्ट के अनुसार

जियोबुक के वर्तमान प्रोटोटाइप में 1366×768 पिक्सल रिजोल्यूशन डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर मिलेगा, जो स्नैपड्रैगन X12 4G मोडेम के साथ आएगा।रिपोर्ट के अनुसार, लैपटॉप के एक मॉडल में 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज है। एक अन्य मॉडल में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है।कनेक्टिविटी ऑप्शन में एक मिनी HDMI कनेक्टर, डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ शामिल हो सकते हैं। इसे 3-एक्सिस एक्सीलेरोमीटर और क्वालकॉम ऑडियो चिप मिल सकती है।
जियोऐप्स जैसे जियोस्टोर, जियोमीट और जियोपेजेस को जियोबुक में प्री-इंस्टॉल मिल सकती हैं। इसके अतिरिक्त, इसमें माइक्रोसॉफ्ट ऐप्स जैसे टीम्स, एज और ऑफिस भी मिल सकती हैं।उम्मीद की जा रही है कि लैपटॉप इस साल के अंत में एक बजट सेगमेंट के तहत उपलब्ध हो सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password