China Plane Crash: आज एयरलाइंस के विमान से मिला दूसरा ब्लैक बॉक्स, 4 दिन पहले हुआ था हादसा

china plain Crash

China Plane Crash। देश-दुनियाभर की तेज खबरों में चाइना विमान हादसे से जुड़ी खास अपडेट सामने आई है जहां पर आज यानि 25 मार्च को चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस (China Eastern Airlines) के विमान से दूसरा ब्लैक बॉक्स मिला है। बता दें कि, यह हादसा बीते सोमवार यानि 21 मार्च को हुआ था जिस विमान में 132 यात्री के सवार होने की पुष्टि हुई है।

कैसे हुआ था हादसा

आपको बताते चलें कि, 21 मार्च को चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का यह विमान अचानक दक्षिणी चीन में एक पहाड़ से टकराकर क्रैश हो गया था जिसमें करीब क्रू मेंबर सहित कुल 132 लोग सवार थे। जिनके बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिले जिन्हें संभवत: मृत मानकर खोज की जा रही है। यह हादसा ग्वांगझू के पास गुआंक्सी शहर में घटित हुई है जहां पर पहाड़ और बेहद खराब मौसम को हादसे का कारण माना जा रहा है।

 

23 मार्च को एक ब्लैक बॉक्स किया था बरामद

आपको बताते चलें कि, घटना से दो दिन बाद 23 मार्च को एक ब्लैक बॉक्स क्षतिग्रस्त हालत में बरामद किया था जिसके बाद खासी मशक्कत के बाद आज एक और ब्लैक बॉक्स बरामद किया है। इस घटना के सामने आए वीडियों में नजर आया था कि, किस तरह बोइंग 737-800 विमान के छोटे टुकड़े क्षेत्र में बिखरे हुए थे सभी चीजों के अवशेष मिट्टी से सने नजर आ रहे थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password