China Military Plane Crash: वायु सेना का जे-7 लड़ाकू विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

China Military Plane Crash: वायु सेना का जे-7 लड़ाकू विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

बीजिंग।China Military Plane Crash मध्य चीन में हुबेई प्रांत के रिहायशी इलाके में बृहस्पतिवार को सेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए। देश में दो महीने से अधिक समय में यह तीसरी विमान दुर्घटना है।

सरकारी टेलीविजन चैनल सीजीटीएन की खबर के अनुसार, चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की वायु सेना का जे-7 लड़ाकू विमान शियांगयांग शहर के एक रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए। इसके अलावा रिहायशी इमारतों को भी नुकसान पहुंचा।खबर के अनुसार, पायलट विमान से निकलने में कामयाब रहा। पायलट तथा घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है।

हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने चीन की आधिकारिक मीडिया के हवाले से कहा कि विमान हवाईअड्डे के समीप रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। पायलट पैराशूट की मदद से विमान से कूद गया और उसे मामूली चोटें आयी हैं। सरकारी प्रसारणकर्ता सीसीटीवी के सैन्य चैनल ने बताया कि जे-7 लड़ाकू विमान प्रशिक्षण के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुआ।सोशल मीडिया पर पोस्ट हादसे की वीडियो में घटनास्थल पर कई मकानों में आग लगते हुए देखा जा सकता है। लाओहेकू हवाईअड्डा का मुख्यत: इस्तेमाल वायु सेना के नए लड़ाकू पायलटों के लिए प्रशिक्षण स्थल के रूप में किया जाता है। चीन में प्रशिक्षण उड़ानों के दौरान विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने के कई अन्य मामले आए हैं।

चीन में इस साल मार्च के बाद से यह तीसरी विमान दुर्घटना है। पिछले महीने चीन की तिब्बत एयरलाइंस का एक यात्री विमान रनवे पर फिसल गया था और उसमें आग लग गयी थी जिससे 40 से अधिक लोग घायल हो गए थे। ग्वांग्झी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र के तेंगशियान काउंटी में 12 मार्च को बोइंग 737 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में चालक दल के नौ सदस्यों समेत सभी 132 यात्रियों की मौत हो गयी थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password