‘बाढ़ वाले गणेशजी’ के शरण में सीएम शिवराज, बाढ़ उतरने की प्रार्थना की

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वे के दौरान विदिशा पहुंचे तथा वहां ‘बाढ़ वाले गणेश मंदिर’ पहुंचकर पत्नी साधना सिंह सहित विघ्न विनाशक मंगलकारी श्री गणेशजी की पूजा-अर्चना की। सीएम ने गणेशजी से प्रार्थना की कि प्रदेश में बाढ़ जल्दी उतरे तथा हर व्यक्ति सुरक्षित रहे।

भगवान गणेश बाढ़ सहित प्रदेश पर आए हर संकट को दूर करें तथा सभी का मंगल करें। मुख्यमंत्री ने मंदिर पर आयोजित भंडारे में सर्वप्रथम सपत्नीक कन्याओं का पूजन किया तथा उन्हें भोजन कराया। इसके बाद स्वयं सपत्नीक प्रसाद ग्रहण किया।

मुख्यमंत्री प्रतिदिन अपने निवास पर विराजित गणेशजी का सपरिवार पूजन करते हैं। गणेश उत्सव के दौरान मुख्यमंत्री की पत्नी द्वारा मुख्यमंत्री निवास में भगवान गणेश की विशेष झांकियां सजाई गई हैं। इन झांकियों में शिव बारात, शिव पार्वती विवाह, भगवान गणेश द्वारा शिव परिक्रमा, शिव पार्वती परिवार सहित आदि सजाई गई हैं।

मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह विगत अनेक वर्षों से गणेश उत्सव के दौरान भगवान गणपति के लिए छप्पन भोग का प्रसाद अपने हाथों से बनाकर लगाती हैं। मुख्यमंत्री ने अपने पूरे परिवार के साथ निवास पर विराजित भगवान गणेश का पूरे विधि विधान के साथ पूजन-अर्चन किया तथा प्रार्थना की कि प्रदेश में आई बाढ़ और कोरोना संकट को शीघ्र समाप्त करें, प्रदेश की जनता की समृद्धि खुशहाली के लिए आशीर्वाद दें तथा सभी पर अपनी कृपा बनाए रखें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password