Vaccine Maha Abhiyan: राजधानी की सड़कों पर उतरे छोटा भीम और मिकी माउस, वैक्सीन लगवाने की अपील…

भोपाल। प्रदेश में आज से कोरोना वैक्सीन का महाअभियान शुरू होने जा रहा है। इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। वहीं इससे पहले रविवार को बच्चों को पसंसदीदा कार्टून मिकी माउस और छोटा भीम भी लोगों को जागरुक करने के लिए सड़कों पर उतरे। श्यामला हिल्स क्षेत्र में रविवार को छोटा भीम और मिकी माउस की कॉस्ट्यूम में कार्टून बनकर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। बता दें कि प्रदेश में आज से कोरोना वैक्सीन को लेकर महाअभियान शुरू किया जा रहा है। रविवार को श्यामला हिल्स गांधी भवन के पास कोरोना वैक्सीन का कैंप लगाया गया है। इस कैंप के लिए कार्टूनों ने सड़कों पर उतरकर लोगों को जागरुक किया। बता दें कि आज से प्रदेशभर में कोरोना वैक्सीन का महाअभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान की शुरुआत सीएम शिवराज सिंह करेंगे।

दतिया से होगी शुरुआत…
सीएम आज दतिया पहुंचकर मां पीतांबरा पीठ के दर्शन के बाद इस अभियान की शुरुआत करेंगे। इसके बाद यहां से लौटकर सीएम शिवराज सिंह राजधानी के अन्ना नगर पहुंचकर लोगों को जागरूक करेंगे। उसके बाद बुधनी विधानसभा के पिपलानी गांव में पहुंचकर आदिवासी बहुल क्षेत्र में लोगों को वैक्सीन के लिए जागरूक करेंगे। यहां पहुंचकर सीएम शिवराज सिंह वैक्सीनेशन स्थल पर हितग्राहियों को शपथ दिलाएंगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि सोमवार से प्रदेश में वैक्सीन का महाअभियान शुरू होने जा रहा है। इस अभियान में 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। इस अभियान की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। इस कार्य में 35 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रदेश को 19 लाख वैक्सीन की डोज भी मिल गईं हैं। वहीं भोपाल जिले में भी वैक्सिनेशन के लिए 800 सेंटर्स बनाए गए हैं। भोपाल में 2 लाख कोविशील्ड और 12 हजार कोवैक्सीन का स्टॉक है।

बिल में मिलेगी छूट…
वैक्सिनेशन महाअभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन ने भी तमाम योजनाएं बनाईं हैं। लोगों को आकर्षित करने के लिए मंगलवार को होटल और खाने के बिलों पर 15-20 प्रतिशत छूट का भी प्रावधान रखा गया है। इस प्रावधान के तहत वैक्सीन लगवाने वाले होटल और खाने के बिल में 15-20 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। इसके साथ ही प्रशासन ने लकी ड्रॉ निकालने की भी योजना बनाई है। यहां लोगों का लकी ड्रॉ निकालकर 200 रुपए तक का मोबाइल रीचार्ज किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password