live Operation Patient Ghazal : ऑपरेशन के दौरान मरीज ने सुनाई डॉक्टरों को गजल, देखिए वीडियो

live Operation Patient Ghazal : ऑपरेशन के दौरान मरीज ने सुनाई डॉक्टरों को गजल, देखिए वीडियो

live operation patient ghazal : अगर आपको डॉक्टर कहे की आपका ऑपरेशन होना है या होने वाला है तो आप कुछ देर के लिए थोड़ा सहम जाएंगे। या फिर डर जाएंगें। ऑपरेशन के दौरान मरीज को बेहोश कर दिया जाता है। ताकि मरीज को दर्द का अहसास नहीं हो। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी मरीज का ऑपरेशन चल रहा हो और मरीज गजल गुनगुना रहा हों, तो आप सोच में पड़ जाएंगे। दरसअल, ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से सामने आया है। यहां एक तरफ मरीज का लाइव ऑपरेशन चल रहा था तो वही दूसरी तरफ मरीज गजल गुनगुना रहा था। हैरानी की बात तो यह है कि मरीज के सिर का ऑपरेशन किया जा रहा था।

चर्चा का विषय बना ऑपरेशन

ऑपरेशन के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। आधुनिक तकनीकी के तहत किया गया यह ऑपरेशन अब चर्चा में आ गया है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे मरीज का ऑपरेशन चल रहा है और मरीज गजल गुनगुना रहा है। हालंकि मरीज का ऑपरेशन एक विशेष तकनीकी के तहत किया गया था। जिसमें मरीज को बिना बेहोश किए सिर्फ ऑपरेशन करने वाले शरीर के हिस्से का इलाज किया जाता है।

क्या कहते है डॉक्टर

मरीज का ऑपरेशन करने वाले रायपुर के डॉक्टर राहुल अहलूवालिया ने बताया है कि इस तरह की तकनीकी में मरीज खुद अपना इलाज देख पाता है उसे पूरी तरह से बेहोश नहीं किया जाता है। सर्जरी के दौरान मरीज को किसी भी तरह का दर्द या परेशानी नहीं होती है।

मरीज ने गुनगुनाई गजल

ऑपरेशन थिएटर में दिमाग की नसों की सर्जरी के दौरान मरीज राजकुमार पांडे डॉक्टरों से बात भी कर रहा था और गजल भी गा रहा था। ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने मरीज से कहा कि चलो भाई गाना गाओ तो मरीज ने थोडी सी जो पीली है… गजल गुनगुनाई, इस दौरान मरीज ने यह भी कहा कि उसे किसी भी प्रकार की तकलीफ नहीं हो रही है। वह बिल्कुल आराम से अपनी सर्जरी करवा रहा है। फिलहाल युवक का ऑपरेशन सफल रहा। मरीज राजकुमार पांडे को जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि राजकुमार पांडे एक अच्छा तबला वादक भी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password