CG News: 5 किलोमीटर पैदल सफर कर कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्र-छात्राएं

CG News: 5 किलोमीटर पैदल सफर कर कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्र-छात्राएं, मार्कशीट में सुधार की मांग की

Eklavya-Residential-School-Balrampur
Share This

बलरामपुर। जिले के भेलवाडीह में स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं 5 किलोमीटर पैदल चलकर आज जिला कलेक्ट्रेट पहुंची। यहां पर छात्र-छात्राएं ने कहा कि वे सीबीएसई द्वारा जारी की गईं 10वीं कक्षा की मार्कशीटों में बहुत सी गलतियां हैं।

इन गलतियों में सुधार की मांग को लेकर आज जिला कलेक्टर से मिलने आईं हैं। सक्लू के स्टूडेंट्स ने बताया कि उनकी 10वीं कक्षा की मार्कशीट में नाम, जन्मतिथि और फोटो में गलतियां हैं। इन गलतियां की वजह से वे लबें सयम से परेशान हैं।

कलेक्टर से मिलने पर अड़े रहे छात्र

गुप्र में आए छात्र-छात्राओं ने कहा कि वे केवल कलेक्टर से ही मिलेंगे। इसी बात को लेकर घंटो तक स्टूडेंट अड़े रहे। इस दौरान कलेक्ट्रेट पुहंचे छात्र-छात्राओं को एसडीएम समेत आदिमजाति कल्याण विभाग के अधिकारियों ने समझाने की कोशिश की। अधिकारियों की तरफ से कहा गया कि आपकी मांगों का जल्द-जल्द से निराकरण किया जाएगा।

कलेक्टर बोले- जिला प्रशासन कर रहा पहल

वहीं इस मामले में जिला कलेक्टर ने कहा है कि 31 बच्चों के मार्कशीटों में कुछ त्रुटियां हैं, जिसको लेकर आज आवासीय विद्यालय के स्टूडेंट्स आए थे। इस संबंध में पता चला है कि प्राचार्य ने मार्कशीट में हुई त्रुटियों को सुधार करने सीबीएसई मुख्यालय से पत्राचार किया है और मामला संज्ञान में आने के बाद जिला प्रशासन की ओर से भी पहल की जा रही है।

सड़क पर रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहंचे स्टूडेंट्स

दरअसल, आज सुबह स्कूल के टाइम पर एकलव्य आवासीय विद्यायल भेलवाडीह के छात्र-छात्राएं सड़क पर रैली की शक्ल में नजर आए। जिसके बाद मौके पर एसडीएम ने पहुंचकर छात्र-छात्राओं की समस्याएं जानने की कोशिश की और उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी समस्या का समाधान जल्द ही किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

S. Sreesanth: क्रिकेटर श्रीसंत के खिलाफ लाखों की धोखाधड़ी का आरोप, पुलिस ने किया मामला दर्ज

Breakfast for Weight Loss: बढ़ता वजन बन गया है परेशानी की वजह, तो वेट लॉस के लिए खाएं ये 5 हेल्दी ब्रेकफास्ट

Google Pay: गूगल पे पर मोबाइल रिचार्ज करने पर लगेगा एक्स्ट्रा चार्ज, जानें पूरी खबर

Animal Trailer Release: बचपन से लेकर बुढापे तक के रोल में नजर आए रणबीर, एनिमल का धांसू ट्रेलर रिलीज

Health Tips: सर्दियों में बढ़ती है हाई ब्लड प्रेशर की समस्या, जानें किन लोगों को है खतरा, हो सकता है हार्ट अटैक

बलरामपुर न्यूज, छत्तीसगढ़ न्यूज, एकलव्य आवासीय विद्यालय बलरामपुर, जिला कलेक्ट्रेट बलरामपुर, Balrampur News, Chhattisgarh News, Eklavya Residential School Balrampur, District Collectorate Balrampur,

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password