मरवाही उपचुनाव : मतदान सामग्री लेकर पोलिंग पार्टियां रवाना, शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी

huge explosion in house morena

रायपुर। मरवाही उपचुनाव को लेकर 3 नवंबर को वोटिंग होनी है। इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। जिसके तहत आज चुनाव सामग्री बांटी गई और मतदान दल को मतदान केंद्र के लिए रवाना किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए उनकी पूरी तैयारी है। वहीं कोरोना महामारी के चलते निर्वाचन आयोग की गाइडलाइंस के हिसाब से विशेष रूप से ध्यान रखकर काम किया जा रहा है।

मतदान केंद्र के लिए रवाना किया जा रहा
दरअसल छत्तीसगढ़ की हाईप्रोफाइल मरवाही विधानसभा में अजीत जोगी के निधन के बाद उप चुनाव होना जिसके लिए 3 नवम्बर को वोटिंग होनी है प्रशासन ने भी शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सभी तैयारी कर ली है और आज कोविड 19 के संक्रमण को देखते हुए विशेष सावधानी को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा उपाय के साथ मतदान दल को मतदान केंद्र के लिए रवाना किया जा रहा है।

केंद्रीय माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति भी की गई

आज 146 मतदान केंद्रों के निर्वाचन अधिकारियों पुलिस अधिकारियों को निर्वाचन कार्यालय से रवाना किया। कोरोना को देखते हुए विशेष सावधानी बरतनी में 2 दिन में रवानगी कर रहे हैं। आज 146 निर्वाचन अधिकारियों पुलिस अधिकारियों को को रवाना किया गया सोमवार को 140 केद्रों के निर्वाचन अधिकारियों पुलिस अधिकारियों को रवाना किया जाएगा। 126 मतदान केंद्रों को संवेदनशील के रूप में चिन्हित किया गया है जहां पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद होगा इसके अलावा केंद्रीय माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति भी की गई है।

विशेष दल बनाकर चेकिंग भी की जाएगी

सभी मतदाताओं को सिंगल हैंड ग्लव्स दिया जाएगा एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी सारे कर्मचारियों को भी सैनिटाइजर मास्क और सिंगल हैंड ग्लब्स उपलब्ध कराया गया है आज शाम 5:30 बजे के बाद मरवाही विधानसभा के जो बाहर के लोग हैं उनको विधानसभा छोड़कर बाहर जाने हेतु निर्देशित किया गया है और इसकी निगरानी के लिए विशेष दल बनाकर चेकिंग भी की जाएगी।

कुछ महत्वपूर्ण जानकारी
मरवाही विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 24 से जुडी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी-
सीट – अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित….
मरवाही में उप निर्वाचन के लिए 3 नवंबर को मतदान होगा ।
इस दिन मतदाता सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान कर सकेंगे।
मरवाही में 1 लाख,90 हज़ार 907 मतदाता हैं ।
मतदाताओं के सुगम मतदान के लिए 286 मतदान केंद्र बनाए गए हैं ।
इनमें से 237 मूल मतदान केंद्र एवं 49 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं।
इस निर्वाचन में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोरोना प्रभावित मतदाताओं के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं । उन्हें मतदान के अंतिम 1 घंटे में मतदान की सुविधा प्रदान की गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password