छत्तीसगढ़ विधानसभा: सदन में कई मुद्दों पर जमकर हंगामा, ‘गोधन’ को लेकर भी सवाल

Image source: http://cgvidhansabha.gov.in/

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा में गोधन न्याय योजना के मद को लेकर जमकर हंगामा हुआ। जहां विधायक अजय चंद्राकर ने 2020-21 में गोधन न्याय योजना के बजट को लेकर सवाल उठाए। बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने भी सदन में मुद्दा उठाया। इस दौरान कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने विपक्ष के विधायकों को जवाब दिया। बताया कि 28 जिलों में कुल 40 हजार 359 लाख क्विंटल गोबर खरीदा गया, वर्मी कंपोस्ट बनाने के लिए गोबर अनुपयुक्त नहीं पाया गया है।

सदन में बृजमोहन अग्रवाल और शिवरतन शर्मा ने मंत्रालय में राष्ट्रपिता की मूर्ति लगाने में किए भ्रष्टाचार का मामला भी उठाया। मामले में लाए गए स्थगन प्रस्ताव पर काम रोककर जांच की मांग की, अजय चंद्राकर ने आरोप लगाया कि मंत्रालय में गांधी जी की पुरानी मूर्ति लगाई है। छोटे कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान सदन में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि गांधी जी मूर्ति के नाम से भ्रष्टाचार होना भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा है। जिसके बाद विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने CM से इस्तीफे की मांग की, चर्चा की मांग को लेकर बीजेपी सदस्य ने नारेबाजी भी की है। सभापति ने स्थगन प्रस्ताव को नामंजूर किया। जिससे चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया।

विधानसभा में कार्रवाही के दौरान आंगनबाड़ी भवन का मुद्दा भी उठाया, विधायक कुलदीप जुनेजा ने पूछा कि रायपुर जिले में आंगनबाड़ी भवन पूरा हुआ है क्या, जिस पर मंत्री अनिला भेड़िया ने बताया की रायपुर जिले में 13 सौ 33 आंगनबाड़ी केंद्र खुद के भवन में है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password