Chhattisgarh Sukma Blast: सुकमा के ताड़मेटला इलाके में नक्‍सलियों ने किया IED ब्लास्ट, असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, CRPF के 10 जवान घायल

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले (Sukma district) में नक्सलियों ने एक बार फिर सेना के जवानों को निशाना बनाया। नक्‍सलियों ने जिले के ताड़मेटला इलाके में आईईडी ब्‍लास्‍ट (IED blast by Naxals) किया। इस विस्फोट में कोबरा 206 बटालियन (CoBRA 206 battalion) के 10 जवान घायल हो गए, जबकि एक जवान शहीद हो गया। जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी जवान सीआरपीएफ के हैं।

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन के तहत शनिवार को बुर्कापाल कैंप से कोबरा 206 के जवान सर्चिंग पर निकले थे। देर शाम वापसी के वक्त ये जवान कैंप से करीब छह किलोमीटर पहले ताड़मेटला इलाके के पास नक्सलियों के लगाए आइईडी की चपेट में आ गए। इसमें 10 जवान घायल हो गए।

सीआरपीएफ के मुताबिक, इस धमाके में सेकेंड इन कमांड ऑफिसर (Officer second in command) और असिस्टेंट कमांडेंट (Assistant Commandant) भी घायल हुए हैं। ब्लास्ट में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन शहीद हो गए जबकि अन्य घायलों का इलाज जारी है। आठ जवानों को रायपुर में शिफ्ट किया गया है जबकि दो का इलाज सीआरपीएफ हॉस्पिटल में चल रहा है।

गौरतलब है कि, ताड़मेटला में ही 6 अप्रैल 2010 में बड़ा नक्सली हमला हुआ था, जिसमें सीआरपीएफ के 76 जवान शहीद हुए थे। इस दौरान करीब एक हजार नक्सलियों के बीच डेढ़ सौ जवान फंस गए थे।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password