JEE और NEET को लेकर तैयारियां पूरी, मिलेगी फ्री बस सेवा, जानकारी के लिए इन नंबरों पर करें कॉल

PIC-ANI

रायपुर: कोरोना महामारी के बीच JEE और NEET की परीक्षा कराने की तैयारी राज्य सरकार ने पूरी कर ली है। IIT JEE का 1 से 6 और NEET का 13 सितंबर को एग्जाम होना है। दोनों परीक्षाओं को संपन्न कराने के लिए रायपुर, बिलासपुर और भिलाई में सेंटर बनाए गए हैं। लॉकडाउन और कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार ने सभी परीक्षार्थियों के लिए निशुल्क बस की व्यवस्था की है।

50 हजार परीक्षार्थियों होंगे शामिल

जानकारी के अनुसार दोनों परीक्षाओं में तकरीबन 50 हजार तक परिक्षार्थी शामिल होंगे। इतनी बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा का भी खास ख्याल रखा है। दूसरे शहरों से पहुंच रहे परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो इसके लिए सरकार ने फ्री बस सेवा की व्यवस्था की है।

JEE के  लिए 1 और NEET के लिए बनाए गए 33 केंद्र

रायपुर में JEE मेंस के लिए 1 और NEET के लिए 33 केंद्र में बनाए गए हैं। सभी परिक्षार्थियों को 2 घंटे पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचना अनिवार्य है। यह परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 और फिर 3 बजे से शाम 6 बजे तक दो पाली में संपन्न होगी।

इसे भी पढ़ें- एक और हनीट्रैप का खुलासा,डॉक्टर से मांगे थे 2 करोड़, क्राइम ब्रांच ने 3 लोगों को हिरासत में लिया

इन-इन जगहों पर मिलेंगी बसें

आरटीओ कार्यालय, बिलासपुर रोड, कलेक्टर कार्यालय, घड़ी चौक, एजी ऑफिस के पास, बलौदाबाजार रोड, कृषि विश्वविद्यालय गेट, आरंग-मंदिर हसौद रोड, पचपेड़ी नाका, अभनपुर रोड, टाटीबंध चौक, गगन होटल के पास, रिंग रोड नंबर-1 जनपद पंचायत कार्यालय, बंजारी धाम के पास, विधानसभा चौक

जारी किए गए नोडल अधिकारी के नंबर

संदीप कुमार अग्रवाल- संयुक्त कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी- 7415841725
दीपक भारद्वाज- तहसीलदार नजूल – 9891665115
के.एस पाटले – जिला मिशन समन्वयक – 9926615200

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password