CG Election Result 2023: सटोरियों का सियासी गणित, इस पार्टी की जीत

CG Election Result 2023: सटोरियों का सियासी गणित, इस पार्टी की जीत का दावा

cg-elections-2023
Share This

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है और अब लोगों को 3 दिसंबर का इंताजार है जब चुनावी नतीजे सार्वजनिक होंगे। लेकिन इसके पहले सटोरियों ने छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम का तय कर लिया है। सटोरियों ने कांग्रेस की जीत का ऐलान कर दिया है। सटोरियों के सियासी गणित के मुताबिक छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस मैजिक फिगर आराम से पहुंच जाएगी।

कांग्रेंस की जीत का लगाया अनुमान

सटोरियों ने कांग्रेस को 50 से 52 सीटें मिलने का अंदेशा जताया है। बता दें कि देश में चुनाव में भले ही राजनीतिक विश्लेषकों और जनता की राय मायने रखती हो। लेकिन इससे अलग दुनिया सट्टा बाजार और उनके सटोरियों की है। जो बाकायदा अपने आंकलनों से चुनाव में पार्टियों की जीत और हार तय कर देते हैं।

छत्तीसगढ़ के सट्टे की रेट लिस्ट

बाहरहाल सट्टा बाजार के अनुसार, कांग्रेस को 50 से 52 सीट और भाजपा को 30 से 32 सीट मिलने की संभावना है। छत्तीसगढ़ में जो भी पार्टी 90 में से 45 से अधिक सीट लाएगी उसे सत्ता की चाबी मिलना तय है ऐसे में फलोदी सट्टा बाजार ने कांग्रेस को 50 से 52 सीटें जीतने का अनुमान लगाया है।जिससे उसकी सत्ता में वापसी का अनुमान फिर लगाया जा रहा है।

क्या है फलोदी सट्टा बाजार

फलोदी का सट्टा मार्केट लगातार चर्चा में है, इस सट्टा बाजार में पार्टियों के जीत-हार को लेकर अनुमान लगाए जाते हैं और इन अनुमानों पर सट्टा लगता है। फलौदी राजस्थान का एक जिला है जो देशभर के राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सट्‌टा लगाता है और इस वजह से यहां का सट्टा बाजार देशभर में सुर्खियों में रहता है। न सिर्फ लोग बल्कि नेताओं की दिलचस्पी फलोदी के सट्‌टा बाजार में रहती है।

कांग्रेस-बीजेपी के इससे इतर बयान

सट्टा मार्केट चाहे कुछ भी कहे लेकिन कांग्रेस-बीजेपी के इसमें अलग ही तर्क है। एक और बीजेपी का कहना है कि पूरे प्रदेश में बीजेपी के पक्ष में माहौल और पूर्ण बहुमत से सरकार बन रही। तो वहीं कांग्रेस भी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने की बात कह रही। लेकिन ये तो 3 दिसम्बर को ही तय होगा कि सरकार किसकी बनती है।

ये भी पढ़ें:

S. Sreesanth: क्रिकेटर श्रीसंत के खिलाफ लाखों की धोखाधड़ी का आरोप, पुलिस ने किया मामला दर्ज

Breakfast for Weight Loss: बढ़ता वजन बन गया है परेशानी की वजह, तो वेट लॉस के लिए खाएं ये 5 हेल्दी ब्रेकफास्ट

Google Pay: गूगल पे पर मोबाइल रिचार्ज करने पर लगेगा एक्स्ट्रा चार्ज, जानें पूरी खबर

Animal Trailer Release: बचपन से लेकर बुढापे तक के रोल में नजर आए रणबीर, एनिमल का धांसू ट्रेलर रिलीज

Health Tips: सर्दियों में बढ़ती है हाई ब्लड प्रेशर की समस्या, जानें किन लोगों को है खतरा, हो सकता है हार्ट अटैक

छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज, छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम 2023, सटोरियों का चुनावी परिणाम 2023, Chhattisgarh News, Raipur News, Chhattisgarh Election Result 2023, Speculators Election Result 2023,

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password