Chhattisgarh Congress: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने भंग की जिला कार्यकारिणी, जिलाध्यक्षों को भी हटाया

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस (chhattisgarh congress) ने बेमेतरा और कांकेर जिला के कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। इसके साथ ही वहां के जिलाध्यक्षों को भी हटा दिया गया है। गौरतलब है कि 28 फरवरी को राजीव भवन में सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक रखी गई थी जिसमें 40 से अधिक पदाधिकारी बिना कारण बताए अनुपस्थित थे। जिसको लेकर वरिष्ठ नेताओं ने नाराजगी भी जताई थी। इसके साथ ही सदस्यता अभियान में भी इनकी निष्क्रियता दिखाई दे रही थी। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है जिसमें कांकेर और बेमेतरा जिलाध्यक्ष सहित पूरी जिला कार्यकारिणी भंग किया गया है। इससे पहले कांकेर में पंकज वाधवानी और बेमेतरा में गुलजार अली युवा कांग्रेस के अध्यक्ष थे।

एक महीने पहले ही शुरू हुई है डिजिटल सदस्यता अभियान
छत्तीसगढ़ कांग्रेस (chhattisgarh congress) एक महीने पहले ही डिजिटल सदस्यता अभियान (digital sadasyata abhiyaan) चलाई थी। इसमें 10 लाख सदस्यों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य दिया गया था। इसमें उन लोगों को भी सदस्यता दिलानी थी जो पहले से कांग्रेस पार्टी सदस्य है। खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फिर से सदस्यता ली थी।

कार्यकारिणी भंग करने की कार्रवाई प्रभारी महासचिव अशरफ हुसैन द्वारा की गई है। उसमें यह बताया गया है कि यह कार्रवाई युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी के निर्देश पर की गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password