कोरोना का इलाज करने में छत्तीसगढ़ एम्स देशभर में दूसरे नंबर पर

कोरोना का इलाज करने में छत्तीसगढ़ एम्स देशभर में दूसरे नंबर पर

Chhattisgarh AIIMS is second in the country in treating corona

image source : patrika.com

रायपुर। कोरोना का इलाज करने में छत्तीसगढ़ एम्स देशभर में दूसरे नंबर है। देशभर के केंद्रीय स्वास्थ्य संस्थानों में इलाज का अध्ययन हुआ है। सर्वे के मुताबिक पहले स्थान पर हरियाणा के झज्जर NCI अस्पताल है। एम्स के कोविड-19 वार्ड में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। ICU में होने वाली मृत्यु दर भी सबसे कम। वहीं एम्स रायपुर ने 16 सितंबर तक 3,305 कोविड रोगियों का इलाज कराया है। दिल्ली एम्स में 2 हजार 310 मरीजों का इलाज कराया गया है।

एलाउंस करते हुए नजर आए
उधर छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कल यानी 21 सितंबर से लाॅकडाउन होगा।इसके लिए राजधानी रायपुर में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए खुली गाड़ी में सवार होकर खुद शहर में निकल पड़े। संसदीय सचिव खुद लाउडस्पीकर में एलाउंस करते हुए नजर आए।

8 दिनों के लिए टोटल लॉकडाउन
कोरोना प्रदेश में बेकाबू हो चुका है। रोजाना कोरोना संक्रमितों का आकड़ा रिकॉर्ड बना रहा है। ऐसे में एक बार फिर राजधानी रायपुर में टोटल लॉकडाउन लगाया जाएगा। कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए रायपुर में एक बार फिर 21 सितंबर रात 9 बजे से पूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown in Raipur) लगाया जाएगा। 22 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक यह लागू रहेगा।

जरूरी चीजों में छूट
इस लॉकडाउन में सुबह से शाम तक जरूरी चीजों को छोड़कर सभी दुकानें पूर्ण रूप से बंद रहेंगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह बंद रहेगा। लोगों को जरूरी खरीदारी के लिए सुबह के वक्त छूट दी जाएगी।

81 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आकड़ा
प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 81 हजार के पार जा पहुंच चुका है। बीते दिनों में कोरोना के रोजाना हजारों नए मरीज सामने आ रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password