Chhath Puja 2022 Special Train : छठ पूजा को लेकर रेलवे की बड़ी घोषणा! बिहार के लिए इन राज्यों से चलेगी स्पेशल ट्रेन

Chhath Puja 2022 Special Train : छठ पूजा को लेकर रेलवे की बड़ी घोषणा! बिहार के लिए इन राज्यों से चलेगी स्पेशल ट्रेन

नई दिल्ली। दीपावली के साथ ही Indian Railway : अब एक और बड़ा त्योहार Chhath Puja 2022 Special Train आने वाले है वो है छठ पूजा। Chhath Puja Special Train यदि आप भी छठ पूजा के लिए कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। जी हां वो इसलिए क्योंकि छठ पूजा पर लोगों को सीट की दिक्कत की समस्या न हो इसके लिए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। जी हां भारतीय रेलवे ने त्योहारी सीजन के चलते यात्रियों की भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा कर दी है। इससे छठ पूजा के मौके पर स्टेशनों पर उमड़ने वाली भीड़ को कंट्रोल किया जा सकेगा।

रेलवे चलाएगा 179 स्पेशल ट्रेन — Chhath Puja 2022 Special Train
Chhath Puja Special Train अगर आप इस त्योहारी सीजन में पड़ने वाली छठ पूजा पर घर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको घर जाने के लिए इस बार बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगी, क्योंकि इस बार Indian Railway छठ पूजा से पहले घर जाने वाले रोल यात्रियों के स्पेशल ट्रेनें शुरू करने जा रहा है। जी हां रेलयात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए रेलवे भीड़ को नियंत्रित करने के लिए 179 स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। इससे छठ पूजा के मौके पर उमड़ने वाली भीड़ को कंट्रोल किया जा सकेगा।

बढ़ जाती है कंफर्म टिकिट की संभावना — Chhath Puja 2022 Special Train
आपको बता दें स्पेशल ट्रेन के माध्यम से ट्रेनों की संख्या में बढ़ने से इन ट्रेनों में रेल यात्रियों को आसानी से कन्फर्म टिकट भी मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। अगर आप भी कन्फर्म सीट पाना चाहते है तो इसके लिए आईआरसीटीसी की अधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं।

इन राज्यों से चलेगी स्पेशल ट्रेन — Chhath Puja 2022 Special Train
आपको बता दें हर बार दिवाली और छठ पूजा के दौरान दिल्ली, यूपी, पश्चिम बंगाल, पंजाब और हरियाणा आदि राज्यों से बिहार जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला लिया है। इन रूट्स पर रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनों के चलाने से लोगों को बड़ी सहूलियत होगी।

इन रूट पर चलेंगी ट्रेनें — Chhath Puja 2022 Special Train
इस त्योहारी सीजन पर देशभर के प्रमुख शहरों जैसे दिल्ली-पटना, दिल्ली-भागलपुर, दिल्ली-मुजफ्फरपुर, दिल्ली-सहरसा समेत अन्य रूट्स पर रेलवे की तरफ से विशेष ट्रेनें चलाने की योजना है। ये फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें इसके अलावा देशभर के अलग-अलग रूट पर चलेंगी।

ऐसे मिलेगी टिकिट — Chhath Puja 2022 Special Train
इन स्पेशल ट्रेनों के लिए अगर आप भी टिकिट चाहते हैं तो एनटीईएस ऐप या आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन टिकट बुक की जा सकती है। जिससे आप आसानी से टिकट बुक कर कन्फर्म सीट प्राप्त कर सकेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password