भगवान हनुमान के विवादित डायलॉग्स में किया गया बदलाव

Adipurush: भगवान हनुमान के विवादित डायलॉग्स में किया गया बदलाव, नया वीडियो आया सामने

adipurush
Share This

Adipurush: डायरेक्टर ओम राउत के डायरेक्शन में बनी फिल्म आदिपुरूष में भगवान हनुमान के कुछ डायलॉग्स को लेकर काफी विवाद हुआ था। हालांकि बढ़ते विवाद के बीच फिल्म के मेकर्स ने कुछ डायलॉग्स को बदलने का फैसला लिया था। वहीं, अब उसे बदल दिया गया है।

यह भी पढ़ें… Megastar Prabhas: प्रभास की अपकमिंग फिल्म सालार के रोल की तैयारी देख चकरा जाएगा आपाका सिर

दरअसल, फिल्म आदिपुरूष में लंका दहन के दौरान भगवान हनुमान के कुछ डायलॉग्स को लेकर लोग खासे नाराज थे। जिसमें भगवान हनुमान का रोल निभा रहे देवदत्त नाग कहते हुए नजर आ रहे थे, “कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की, और जलेगी भी तेरे बाप की।”

हालांकि, अब इन डायलॉग्स में बदलाव कर दिया गया है। “बाप” शब्द को अब “लंका” में बदल दिया गया है। नए संवाद वाले वीडियो को एक यूजर ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया है, जिसमें भगवान हनुमान कहते है, “कपड़ा तेरी लंका का, तेल तेरी लंका का, आग भी तेरी लंका की, और जलेगी भी तेरी लंका ही।”

ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने की बैन की मांग

इससे पहले बीते मंगलवार, 20 जून को ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने आदिपुरुष को लेकर चल रहे विवाद के बारे में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था। निकाय ने कहा कि फिल्म ने हिंदू पौराणिक महाकाव्य रामायण का अपमान किया है और इस पर प्रतिबंध लगाई जाए। इसके साथ ही धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए निर्देशक ओम राउत और संवाद लेखक मनोज मुंतशिर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की गई।

ये भी पढ़ें… 

Xiaomi Discount: शाओमी के इस टैब पर आज से भारी छूट, मिल रही है हजारों की डिस्काउंट

Tamil Nadu minister V. Senthil Balaji: मंत्री बालाजी की हुई बाईपास सर्जरी, मेडिकल बुलेटिन से मिली अपडेट

NCERT: शिक्षा मंत्री ने कहा- चार्ल्स डार्विन थ्योरी के साथ कोई छेड़-छाड़ नही, जानें पूरा मामला

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password