Champawat by-election 2022 : कौन हैं निर्मला गहतोड़ी? जो देंगी मुख्यमंत्री को टक्कर

Champawat by-election 2022 : कौन हैं निर्मला गहतोड़ी? जो देंगी मुख्यमंत्री को टक्कर

उत्तराखंड में चंपावत विधानसभा सीट (Champawat by-election 2022) पर 31 मई को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार के आखिरी चरण में कांग्रेस महा​सचिव हरीश रावत ने गुरुवार को कहा कि पार्टी प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी (Nirmala Gahtodi) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को कड़ी टक्कर देंगी। इस सीट पर होने वाले उपचुनाव (Champawat by-election 2022) में मुख्यमंत्री धामी और कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी (Nirmala Gahtodi) के बीच मुख्य मुकाबला है। रावत ने कहा है कि मुख्यमंत्री धामी और गहतोड़ी (Nirmala Gahtodi) के बीच मुकाबले को आने वाले दिनों में कड़ी टक्कर में बदल दिया जाएगा। पहले मतदाता बहुत मुखर था और लगता था कि वह धामी को वोट दे रहा है लेकिन हमारे समझाने के बाद अब वह खामोश है और मनन कर रहा है कि उसे क्या करना चाहिए।

कौन हैं निर्मला गहतोड़ी (Nirmala Gahtodi)?

निर्मला गहतोड़ी (Nirmala Gahtodi) चंपावत की जिलाध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य और कैबिनेट दर्जे के साथ समाज कल्याण विभाग की अध्यक्ष रही हैं, उन्होंने कांग्रेस को उत्तराखंड में खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। निर्मला गहतोड़ी (Nirmala Gahtodi) पुरानी नेता मानी जाती है। बताया जा रहा है कि उपचुनाव में निर्मला गहतोड़ी को भारी जनसमर्थन मिल रहा है।

बता दें कि फरवरी में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 70 में से 47 सीटें जीतकर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सत्ता में आने का इतिहास रचा लेकिन जीत की अगुवाई करने वाले धामी स्वयं खटीमा से हार गए। लेकिन इसके बाद भी बीजेपी ने धामी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया। इसलिए धामी को उपचुनाव (Champawat by-election 2022) लड़ना पड़ रहा है। क्योंकि धामी को छह माह के अंदर विधायक बनना जरूरी है। सीएम पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड की चंपावत सीट से उपचुनाव (Champawat by-election 2022) लड़ रहे है। धामी के उपचुनाव लड़ने (Champawat by-election 2022) का रास्ता साफ करने के लिए कैलाश गहतोड़ी ने 21 अप्रैल को अपनी विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था। उपचुनाव (Champawat by-election 2022) का परिणाम तीन जून को आएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password