Breaking News: चंबल का इनामी डकैत गिरफ्तार, 13 से ज्यादा मामलों में फरार था अपराधी...

Breaking News: चंबल का इनामी डकैत गिरफ्तार, 13 से ज्यादा मामलों में फरार था अपराधी…

मुरैना। प्रदेश का चंबल क्षेत्र डकैतों के लिए कुख्यात है। चंबल की घाटी में डकैतों की सक्रियता कम नहीं हुई है। पुलिस ने एक इनामी डकैत को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। मध्यप्रदेश-राजस्थान में सक्रिय डकैत गुड्‌ढा गुर्जर के बाएं हाथ बॉलिस्टर गुर्जर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। डकैत गुड्‌ढा गुर्जर लंबे समय से फरार चल रहा है। गुर्जर के ऊपर 20 हजार का इनाम भी घोषित है। आरोपी के खिलाफ मुरैना, शिवपुरी और श्योपुर में 13 आपराधिक मामले दर्ज हैं। गौरतलब है कि चंबल में अभी गुड्‌डा गुर्जर और केशव गुर्जर दो गिरोह अब भी सक्रिय हैं। इन आरोपियों की तलाश उप्र पुलिस भी लंबे समय से कर रही है।

पुलिस ने शुक्रवार को गुड्डा गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार शाम सात बजे पुलिस को मुखिबर से आरोपी गुड्डा की सूचना मिली थी। मुखबिर ने बताया था कि आरोपी बामौर के ग्राम चक पहाड़ी के जंगल में किसी से मिलने आने वाला है। गुड्डा सरकारी स्कूल की बिल्डिंग में छिपा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर धावा बोल दिया। मौके से गुड्डा गुर्जर गिरफ्तार हो गया है। आरोपी ने पुलिस की सूचना मिलते ही जंगलों में भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने आरोपी को घेरकर पकड़ लिया।

बंदूक और कारतूसों के साथ मिला आरोपी…
पुलिस ने बताया कि आरोपी गुड्डा के पास एक 315 बोर की बंदूक और तीन जिंदा कारतूस भी मिले हैं। आरोपी के खिलाफ मुरैना, शिवपुरी और श्योपुर में डकैती और लूट के 13 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। जानकारी के मुताबिक दशरथ गुर्जर पर भी श्योपुर व मुरैना में इनाम घोषित है। वह भी गुड्‌डा गैंग का सदस्य है। बता दें कि चंबल पहले से डाकुओं के लिए जाना जाता है। इतने समय बाद भी यहां डाकुओं की सक्रियता पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। अभी भी कुछ डकैत इस क्षेत्र में सक्रिय हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password