CHALTI TRAIN ME FIR : इस APP को डाउनलोड कर आप चलती ट्रेन में करवा सकते है FIR,12 केस हो चुके हैं दर्ज -

CHALTI TRAIN ME FIR : इस APP को डाउनलोड कर आप चलती ट्रेन में करवा सकते है FIR,12 केस हो चुके हैं दर्ज

CHALTI TRAIN ME FIR

भोपाल। रेल यात्रियों को चलती ट्रेन CHALTI TRAIN ME FIR में अगर किसी भी प्रकार की समस्या संबंधी शिकायत दर्ज करवानी है तो अब उन्हें चलती ट्रेंन मेें ये सुविधा मिलेगी। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जीआरपी ने चलित ट्रेनों में एफआईआर की सुविधा शुरू की है।

जीआरपी इकाई भोपाल के पुलिस अधीक्षक रेल हितेश चौधरी द्वारा चलित ट्रेनों में एफआईआर करने की विशेष व्यवस्था यात्री सुविधा के रूप में देने के लिये सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिये गये हैं। मध्यप्रदेश जीआरपी में चलित ट्रेनों में एफआईआर लेने के लिये QIRT याानि Quick Investigation Response Team की व्यवस्था है।

CHALTI TRAIN ME FIR

GRP MP Help App डाउनलोड करे
इसके लिए यात्री को GRP MP Help App डाउनलोड करना होगा। इस App के माध्यम से यात्री जैसे ही अपनी समस्या व शिकायत अपडेट करेंगे वैसे ही ये शिकायत जीआरपी म.प्र. राज्य स्तरीय कन्ट्रोल रूम में पहुंच जाएगी। इसके बाद तत्काल QIRT टीम यात्री की ट्रेन में बर्थ पर ही यात्री से सम्पर्क कर सभी प्रकार की कार्रवाई पूरी कर लेगी।

कुल 12 एफआईआर हो चुके है दर्ज
पुलिस अधीक्षक रेल हितेश चौधरी के निर्देश के बाद पिछले महीने में कुल 12 एफआईआर जीआरपी इकाई भोपाल के थानों से विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों को अपनी यात्रा बाधित किये बगैर सुगमता से उनकी ​शिकायत पर अपराध पंजीयन किया गया।

नगद राशि से पुरूष्कृत किया
रेल यात्रियों द्वारा चलित ट्रेन में एफआईआर हो जाने से अत्याधिक प्रसन्नता व्यक्त की गई तथा जीआरपी इकाई भोपाल के इस प्रयास की सराहना की। पुलिस अधीक्षक रेल भोपाल द्वारा विगत माह में चलित ट्रेन में एफआईआर लेने वाले पुलिस कर्मचारियों को नगद राशि से पुरूष्कृत किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password