एटीके मोहन बागान के सामने नार्थईस्ट युनाइटेड की चुनौती

मडगांव, दो जनवरी (भाषा) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सत्र के कैलेंडर वर्ष (2020) का समापन तालिका में शीर्ष करने वाली एटीके मोहन बागान की टीम रविवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश इस क्रम को बरकरार रखने की होगी।

एटीके मोहन बागान के बाद मुम्बई सिटी दूसरे नंबर है और उसके एटीके से एक ही अंक कम है। कोच एंटोनियो लोपेज हबास की टीम का डिफेंस मजबूत है, लेकिन ज्यादा से ज्यादा गोल करने के लिए उसके स्ट्राइकरों को दमखम दिखाना होगा क्योंकि टीम ने पिछले चार मैचों में केवल तीन ही गोल किए हैं।

एटीके मोहन बागान को अपने पिछले मैच में चेन्नइयिन एफसी से गोलरहित ड्रॉ खेलना पड़ा था। इसके बावजूद हबास इसे लेकर चिंतित नहीं हैं।

हबास ने कहा, “मुझे चिंता तब होगी जब हमारे पास गोल करने के मौके नहीं होंगे। फुटबॉल में, आप एक पल में गोल कर सकते हैं। इस खेल में 90 मिनट तक परिस्थितियां अलग-अलग होती हैं।”

एटीकेएमबी के स्ट्राइक रॉय कृष्णा का जादू इस सीजन में अब तक सिर चढ़कर बोल रहा है। कृष्णा ने एटीकेएमबी की पांच जीत में से चार में गोल किए हैं। हबास का हालांकि मानना है कि गोल करने की जिम्मेदारी किसी एक पर नहीं बल्कि यह सामूहिक जिम्मेदारी है।

दूसरी तरफ, नॉर्थईस्ट की टीम सत्र की शानदार शुरुआत करने के बाद लय गंवा बैठी और टीम को पिछले चार मैचों में एक भी जीत नहीं मिली है। कोच गेरार्ड नुस इस बात से अगवत हैं कि एटीके मोहनबागान की चुनौती का सामना करना मुश्किल है।

नुस ने कहा, ‘‘एटीके मोहन बागान सबसे मुश्किल टीमों में से एक हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है। हमें पता था कि वे शीर्ष पर होंगे क्योंकि उनके पास वास्तव में अद्भुत खिलाड़ी हैं। वे वर्षों से लगातार अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने कई खिलाड़ियों को बनाए रखा, जिससे इस तरह से टूर्नामेंट में मदद मिलती है।’’

भाषा आनन्द मोना

मोना

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password