CG Weather update: रायपुर और बिलासपुर संभाग में बारिश

CG Weather update: सरगुजा में शीतलहर, रायपुर और बिलासपुर संभाग में आज बारिश की संभावना, जानें आपके जिले का मौसम

Share This

रायपुर। CG Weather update छत्तीसगढ़ राज्य के ज्यादातर हिस्सों में ठंडी हवाएं चल रही हैं। इसी के साथ प्रदेश के कुछ जिलों में शीतलहर की संभावना और कुछ जिलों में शीतलहर चल रही है। सरगुजा में शीतलहर चल रही है।
वहीं रायपुर संभाग और बिलासपुर संभाग में आज यानी 18 जनवरी 2024 को (CG Weather update) बारिश होने की संभावना बनी हुई है। रायपुर और बिलासपुर संभाग समेत प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की और तेज बारिश के साथ बौछारें पड़ेंगी।
बता दें कि रायपुर संभाग में आज बादल रहने के साथ ही हवा की गति 15 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार होने से ठंडी का असर रहेगा। यहां दिन का तापमान न्यूनतम 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

रायगढ़ में आज बौछारें होंगी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक छत्तीसगढ़ के रायगढ़ इलाके में आज कोहरा हल्का व मध्यम और कहीं—कहीं ज्यादा रहने की उम्मीद है। हवा की गति 7 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार होने से कोहरा रहेगा। वहीं क्षेत्र में (CG Weather update) बौछारें पड़ेंगी।

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आज हवा की दिशा उत्तर—पूर्व से चल रही है। इसमें अगले 24 घंटे में बदलाव होगा। इसके बाद दिन व रात के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

संबंधित खबर:CG Weather Update: आज और कल बिलासपुर संभाग में बारिश की संभावना, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

आज कहीं—कहीं बारिश

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में (CG Weather update) शीतलहर चल रही है। मौसम विभाग ने बिलासपुर संभाग के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।
बुधवार और गुरुवार यानी 18 जनवरी 2024 को कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।
रायपुर, दुर्ग-भिलाई समेत कई जिलों में सुबह से (CG Weather update) बादल छाए हुए हैं, इतना ही नहीं कहीं—कहीं कोहरा भी है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव हो रहा है। इस वजह से मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जाएगा।

संबंधित खबर:Panchayat Level Weather Forecast: पंचायत स्तरीय मौसम जानकारी देने की तैयारी, जानें मौसम के पूर्वानुमानों से खेती में कितना होगा फायदा

दो दिन बाद पारे में बढ़ोतरी की संभावना

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक प्रदेश के न्यूनतम तापमान में आने वाले 2 दिनों तक कोई खास बदलाव नहीं होगा। ऐसा इसलिए हो रहा है ​क्योंकि अधिकतर इलाकों में हवा उत्तर की तरफ से आ रही है। इसके कारण ठंडी का असर और (CG Weather update)बारिश की संभावना अधिक है। लेकिन आने वाले दो दिनों के अंतराल के बाद हवा की दिशाओं में बदलाव होगा और रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी।

ये भी पढ़ें:

Top Hindi News Today: भारत ने दूसरे सुपर ओवर में जीता टी-20 का मुकाबला, अफगानिस्तान को 10 रन से हराया, छत्तीसगढ़ में IPS अमित कुमार बने ADG इंटेलीजेंस

Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर CM मोहन यादव उज्जैन, विधानसभा अध्यक्ष तोमर मुरैना में फहराएंगे तिरंगा

CG Transfer News: छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 14 अधिकारी इधर से उधर, ADG इंटेलिजेंस बने अमित कुमार

Ayodhya Ram mandir: अयोध्या रामलला दर्शन के लिए 7 फरवरी को चलेगी छत्तीसगढ़ से पहली ट्रेन, जानें कितने श्रद्धालु जाएंगे

MP Bhopal News: वीरा राणा बनीं मध्य प्रदेश की मुख्य सचिव, अब तक संभाल रहीं थी CS का अतिरिक्त प्रभार

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password