क्रॉस वोटिंग के डर से विधायकों की बाड़ेबंदी,रायपुर के इस रिसॉर्ट में बढ़ाई गई सुरक्षा....

CG RAJYASABHA NEWS: क्रॉस वोटिंग के डर से विधायकों की बाड़ेबंदी,रायपुर के इस रिसॉर्ट में बढ़ाई गई सुरक्षा….

CG RAJYASABHA NEWS

RAIPUR: राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल हो चुके हैं.(CG RAJYASABHA NEWS) कई राज्यों में राज्यसभा के लिए कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है, तो कहीं से विधायकों की बाड़ेबंदी हो रही है. इसी बीच राज्यसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में सियासी सरगर्मी सातवें आसमान पर है. क्रॉस वोटिंग के डर से विधायकों की बाड़ेबंदी कर दी गई है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 31 में से 28 विधायक ही रायपुर आ रहे हैं. 3 विधायकों के नहीं आने की खबर है.

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के 28 विधायक हरियाणा से रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं. इन विधायकों को नया रायपुर स्थित मेफेयर रिसॉर्ट में रोका जाएगा. जहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है. विधायकों के आगमन को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट ओर सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात किया गया है.

बता दें कि कांग्रेस ने अजय माकन को हरियाणा से राज्यसभा के लिए मैदान में उतारा है(CG RAJYASABHA NEWS). माकन के जीतने की पूरी संभावना दिख रही थी, लेकिन ऐन मौके पर जेसिका लाल हत्याकांड के आरोपी मनु शर्मा के भाई कार्तिकेय शर्मा के मैदान में उतरने से समीकरण बिगड़ गया है.

माना जा रहा है कि अजय चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी के 10 विधायकों और कुछ भाजपा विधायकों का समर्थन उन्हें मिल रहा है, ऐसे में जीत के लिए उन्हें केवल तीन कांग्रेस विधायकों का मत चाहिए. ऐसे में माकन को विकट स्थिति से बचाने के लिए कांग्रेस कवायद कर रही है.

कैसे जीत सकती है बीजेपी 

हरियाणा में बीजेपी के पास 41 विधायक हैं,जबकि 6 निर्दलीय और सहयोगी दल जेजेपी के 10 विधायक हैं।इस आँकड़े में बीजेपी की एक सीट तय है, लेकिन थोड़ी सी भी कोशिश यदि बीजेपी कर गई और उसने कांग्रेस में सेंध लगा दी तो दूसरी सीट जिस पर कांग्रेस के अजय माकन और कार्तिकेय शर्मा के बीच मुक़ाबला है।इस दूसरी सीट पर बीजेपी ने कृष्णलाल पवार को प्रत्याशी बनाया है।लेकिन उलटफेर संभव हुआ तो जीत कार्तिकेय की संभव है।कार्तिकेय शर्मा कांग्रेस के दिग्गज नेता विनोद शर्मा के बेटे हैं। कार्तिकेय की एक पहचान यह भी है कि,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और मौजूदा समय में कांग्रेस विधायक कुलदीप शर्मा कार्तिकेय के ससुर हैं। संकेत है कि कार्तिकेय को यदि कांग्रेस के भीतर से समर्थन मिलता है तो कार्तिकेय को जजपा और निर्दलियों के समर्थन से जीत दिला दी जाएगी, यदि सब सही फ़िट बैठ जाए तो कोई आश्चर्य नहीं कि बीजेपी भी अपना समर्थन दे कर कार्तिकेय की जीत सुनिश्चित कर दे। हरियाणा कांग्रेस से कार्तिकेय के रणनीतिकारों को उम्मीद इसलिए है क्योंकि हरियाणा कांग्रेस के भीतर व्यापक असंतोष है।हरियाणा कांग्रेस से बेहद अहम किरदार कुलदीप बिश्नोई के भी ख़ासे नाराज़ होने की मीडिया रिपोर्ट है।

बता दें कि राज्यसभा चुनाव(CG RAJYASABHA NEWS) में क्रास वोटिंग से बचने हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को रायपुर लाया जा रहा है. करीब साढ़े 4 बजे चार्टर्ड विमान से विधायक रायपुर आएंगे, जिन्हें नवा रायपुर स्थित मेफेयर होटल में विधायकों को ठहराया जाएगा.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password