CG Politics News: नवा रायपुर में बने नए सरकारी बंगले का मोह

CG Politics News: नवा रायपुर में बने नए सरकारी बंगले का मोह, शिफ्ट होने इन माननीयों ने लिखा पत्र

Share This

रायपुर। CG Politics News छत्तीसगढ़ में नवा रायपुर में सरकारी बंगलों का निर्माण किया गया है। इन बंगलों की बनावट और साज—सज्जा मंत्रियों को लुभा रही है। इन बंगलों की चाहत में मंत्रियों ने संपदा अधिकारी को पत्र लिख डाला है। वे रायपुर में अलॉट किए गए बंगले में नहीं रहना चाहते हैं। उन्होंने नए बंगले की डिमांड संपदा विभाग से की है।
(CG Politics News) छत्तीसगढ़ भाजपा सरकार के मंत्री दयालदास बघेल और रामविचार नेताम ने नवा रायपुर में शिफ्ट होने की इच्छा जताई है।

दोनों मंत्रियों ने नवा रायपुर में बने सरकारी बंगलों में दिलचस्पी दिखाई है।
आपको बता दें इन मंत्रियों के संपदा अधिकारी को पत्र लिखे जाने के बाद से नवा रायपुर में बंगले अलॉट करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष को भी मिला बंगला

दिसंबर 2023 में (CG Politics News) छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के बाद मंत्री परिषद का गठन किया गया। इनमें जो भाजपा विधायक चुनकर आए थे, उन विधायकों में से मंत्री बनाए गए। उन्हें करीब 15 दिन पहले ही रायपुर में बंगले अलॉट किए गए थे।
जहां लगभग सभी नए मंत्री शिफ्ट हो गए हैं। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ सरकार में नेता प्रतिपक्ष को भी बंगला अलॉट किया गया है।

संबंधित खबर:CG Board Time Table: छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल ने घोषित की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीखें

इस बंगले की डिमांड

आदिम जाति विकास मंत्री रामविचार नेताम ने नवा रायपुर में बंगले की डिमांड की है। पत्र के माध्यम से (CG Politics News) छत्तीसगढ़ नवा रायपुर में एम-5 बंगला मांगा है।
खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री दयालदास बघेल ने भी जो पत्र विभाग को लिखा है उसमें एम-8 नंबर के बंगले की मांग की है।
आपको बता दें फिलहाल नेताम मौलश्री विहार के अपने निजी आवास में रह रहे हैं। वहीं दयालदाल जेल रोड स्थित धरोहर नाम के सरकारी बंगले में रह रहे हैं जो पहले रुद्र गुरु को आवंटित था।

संबंधित खबर:CG Train Accident: बिलासपुर में सिग्नल तोड़कर स्टॉपर पर चढ़ी छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, इस गलती से हुआ हादसा

नवा रायपुर में इस तरह बने हैं बंगले

(CG Politics News)छत्तीसगढ़ नवा रायपुर के सेक्टर-24 में 13 मंत्रियों के लिए बंगले बनकर तैयार हैं। ये सभी बंगले 2-2 एकड़ में बने हैं। मुख्यमंत्री आवास अलग से बन चुका है। इनमें बिजली और फर्नीचर का काम पूरा हो चुका है। बता दें कि यह करीब 8 एकड़ में बना हुआ है। इन बंगलों में अभी साज—सज्जा का काम किया जा रहा है।
फिलहाल मुख्यमंत्री वहां शिफ्ट नहीं हो रहे हैं, वे पहुना में ही रह रहे हैं। मंत्रियों को भी रायपुर में ही बंगले अलॉट किए जा चुके हैं जो उनमें रहना शुरू कर चुके हैं।

एक माह में आवंटन

बताया जा रहा है कि एक माह के अंदर ही सभी बंगले तैयार होने और वहां सुरक्षा व्यवस्था पूरी होने के बाद सभी मंत्रियों को बंगले अलॉट कर दीए जाएंगे। अभी जिन लोगों ने पत्र लिखा है उन्हें अलॉट किया जाएगा। लोकसभा के बाद लगभग सभी मंत्री वहां शिफ्ट होना शुरू होंगे।

ये भी पढ़ें:

MP News: स्वास्थ्य विभाग में होगी बंफर भर्ती, डिप्‍टी सीएम ने दिए खाली पद भरते के निर्देश, 3453 पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का परिणाम भी जल्‍द

Vinita Singh: कैसे विनीता सिंह बनी 550 करोड़ के बिजनिस की मालिक ? जानिए कौन हैं विनीता सिंह ?

Top Hindi News Today: केजरीवाल को नहीं मिला रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का न्योता, कहा- अब बाद में जाऊंगा अयोध्या, पाकिस्तान ने ईरान के राजदूत को किया निष्कासित

Breathing Phone Lock: अब सांसों को पहचानकर खुलेगा फोन का लॉक, जानिए कैसे

Bhopal Gas Tragedy: अवमानना मामले में अधिकारियों की सजा पर सुनवाई टली, फरवरी के दूसरे सप्‍ताह तक बढ़ाई तारीख

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password