CG NEWS:रिश्वतखोरी के आरोप में तहसीलदार और पटवारी निलंबित, इस काम के लिए मांगे थे पैसे

रायपुर। छत्तीसगढ़ से रिश्वत खोरी का मामला सामने आया है यहां बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में आठ हजार रूपये बतौर रिश्वत मांगने के आरोप में राज्य शासन ने नायब तहसीलदार और पटवारी को निलंबित कर दिया है। दरअसल जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शासकीय कार्य में गंभीर लापरवाही और अनियमितता बरतने पर बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के सिमगा तहसील के पटवारी कोमल चंद कोसले और प्रभारी नायब तहसीलदार ममता ठाकुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

आठ हजार की मांगी थी रिश्वत
जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों के मुताबिक तहसील सिमगा के अंतर्गत आमाकोनी गांव का पटवारी कोमल चंद कोसले जांगड़ा गांव के अतिरिक्त प्रभार में है। पटवारी कोसले पर आरोप है कि उसने एक नामंतरण प्रकरण को निराकृत करने के लिए आठ हजार रूपये की मांग की थी। जिसमें से पांच हजार रूपये सिमगा की प्रभारी तहसीलदार ममता ठाकुर को देने के संबंध में एक वीडियो वायरल हुआ था।

तत्काल प्रभाव से किया निलंबित
इस घटना को प्रशासन ने गंभीरता से लिया और दोनों अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए उन्हें छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियंत्रण एवं अपील नियम 1966 के नियम नौ के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

 

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password