CG News: सुरक्षा बलों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़, कई नक्सली ढेर

बस्तर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने अलग—अलग मुठभेड़ में दो महिला नक्सली समेत पांच नक्सलियों को मार गिराया है।बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुदंरराज पी ने मंगलवार को बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना राज्य के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली समेत चार नक्सलियों को तथा सुकमा जिले में एक महिला नक्सली को मार गिराया है।
पुलिस को तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र के पेरूर, ईलमिड़ी तथा उसूर थाना क्षेत्र में तेलंगाना राज्य समिति के माओवादी नेताओं सुधाकर (डिविजनल कमेटी मेंबर) और वेंकटापुरम (एरिया कमेटी मेंबर) समेत लगभग 50 सशस्त्र माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी। सूचना के बाद सोमवार को तेलंगाना के ग्रेहाउंड्स बल और बीजापुर जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और डीआरजी के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था।

चार माओवादियों का शव बरामद

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि मंगलवार सुबह लगभग सात बजे बीजापुर जिले के ईलमिड़ी थाना क्षेत्र के सेमलडोडी गांव और तेलंगाना राज्य के पेरूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेनुगोलू गांव के सीमावर्ती क्षेत्र में जब सुरक्षा बल के जवान थे तब माओवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से एक महिला माओवादी समेत चार माओवादियों का शव बरामद किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में ग्रेहाउंड का एक जवान घायल हुआ है। जवान को हेलीकाप्टर से जंगल से बाहर निकालकर वारंगल जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।सुरक्षा बल के जवान घटनास्थल और आसपास के क्षेत्र की तलाशी ले रहे हैं।पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक अन्य मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने क्षेत्र के सुकमा जिले में एक महिला नक्सली को मार गिराया है।

पुलिस को मिली थी सूचना
सुंदरराज ने बताया कि सोमवार को दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण थाना से लगे सीमावर्ती सुकमा और बस्तर जिले के तोंगपाल और टहकवाड़ा क्षेत्र के मोरेंगा, जुनापानी, जैमेर पहाड़ी, नंदेल डोंगरी, मार्जुम और धु्रवापारा गांव में दरभा डिविजनल कमेटी मेंबर मंगतू, कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य मंहगू, मुन्नी, प्रदीप, सोमडू के साथ लगभग 25 की संख्या में माओवादियों की उपस्थित की सूचना मिली थी। सूचना के बाद सुरक्षा बलों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज सुबह जब सुरक्षा बल के जवान जब दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र मार्जुम और प्रतापगिरी के जंगल में थे तब माओवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password