CG News: बिलासपुर से भोपाल के लिए विमान सेवा का शुभारंभ

Bilaspur to Bhopal Airline: बिलासपुर से भोपाल के लिए विमान सेवा का शुभारंभ, आज की यात्रा में 50 यात्री हुए रवाना

छत्तीसगढ़ CG News। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ वासियों को आज एक और सौगात मिल गई है जहां पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कांकेर से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बिलासपुर से भोपाल के लिए विमान सेवा का शुभारंभ किया।

जानें विमान के बारे में

इसे लेकर आपको बताते चलें कि, आज शुरू हुई यह विमान सेवा आमतौर पर बिलासपुर एयरपोर्ट से शुरू होने वाली यह दूसरी फ्लाइट है इसके पहले 01 मार्च 2021 से दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर-प्रयागरज सेक्टर में नियमित घरेलू विमान सेवा की शुरूआत की गई है। जिसमें आज पहली फ्लाइट में 50 यात्री रवाना हुए। इस वर्चुअल कार्यक्रम के मौके पर छत्तीसगढ़ विधानसभा नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद लोकसभा बिलासपुर अरूण साव तथा संसदीय सचिव डॉ. रश्मि आशीष सिंह ,विधायक शैलेष पाण्डेय, रेणु जोगी, डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, रजनीश सिंह और महापौर नगर पालिक निगम बिलासपुर रामशरण यादव तथा अध्यक्ष जिला पंचायत बिलासपुर अरूण चौहान सहित अध्यक्ष राज्य सहकारी बैंक बैजनाथ चन्द्राकर, अध्यक्ष छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल अटल श्रीवास्तव कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल रहे।

 

जानें सीएम बघेल ने क्या कहा

इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान कहा कि, पिछले साढ़े तीन वर्षों में जगदलपुर और बिलासपुर एयरपोर्ट से नियमित विमान सेवाएं शुरू हुई है।अम्बिकापुर में 43 करोड़ रूपए की लागत से एयरपोर्ट रनवे का विकास किया जा रहा है।कोरबा में व्यावसायिक एयरपोर्ट के साथ कोरिया में नई हवाई पट्टी के विकास की योजना पर काम हो रहा है। वही आगे कहा कि, इस नई सेवा का लाभ पूरे छत्तीसगढ़ को मिलेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password