CG MAUSAM ALERT: जानिए क्या रहा मौसम,क्या होगी बारिश?,मौसम की पूरी अपडेट सिर्फ एक क्लिक में

CG MAUSAM ALERT: जानिए क्या रहा मौसम,क्या होगी बारिश?,मौसम की पूरी अपडेट सिर्फ एक क्लिक में

CG MAUSAM ALERT

RAIPUR: छत्तीसगढ़ में बीते दिनो तेज बारिश  के बाद  मानसून सामान्य रहा बता दें प्रदेश के 19 जिले ऐसे रहे जहां सामान्य से अधिक वर्षा हुई है.वहीं 8 जिलों में सामान्य से कम वर्षा हुई.बात अगर सरगुजा संभाग  की करें तो यहां रायपुर जिलें में सामान्य से कम बारिश हुई।मौसम विशेष की माने तो मानसून  का रास्ता राजस्थान से अंबिकापुर होते हुए बंगाल की खाड़ी तक जा रहा है जिसके कारण सरगुजा और बिलासपुर संभाग में भारी वर्षा हो सकती है।CG MAUSAM ALERT

CG MAUSAM ALERT

बारिश का कारण क्या है CG MAUSAM ALERT

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक द्रोणिका का असर दक्षिण-पश्चिम राजस्थान, जैसलमेर, कोटा, गुना, सतना, अंबिकापुर, बालासोर, और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

एक चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश के ऊपर 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। इसकी वजह से प्रदेश में 25 जुलाई को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छीटें पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा भी होने की संभावना है।

यहां के लिए विशेष चेतावनी CG MAUSAM ALERT

प्रदेश के कबीरधाम, बेमेतरा, बलौदाबाजार,मुंगेली व महासमुद तथा इससे लगे जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ मध्यम से भारी वर्षा तथा वज्रपात होने की संभावना है।

स्टेशन- अधिकतम न्यूनतम

माना- 30.8 24.8

बिलासपुर- 30.0 25

पेंड्रा रोड- 27.8 22.0

अंबिकापुर- 29.5 24.0

जगदलपुर- 25.2 22.7

दुर्ग- 29.6 20.8

राजनांदगांव- 28.0 26.0

CG MAUSAM ALERT

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password