CG Kiran Pisda: प्रदेश की बेटी का भारत की टीम में चयन, दिखाया अपना जौहर

CG Kiran Pisda: प्रदेश की बेटी का भारत की टीम में चयन, दिखाया अपना जौहर

CG Kiran Pisda

RAIPUR: छत्तीसगढ़ के खेल जगत को बड़े दिनों बाद एक खुशखबरी मिली है। नेपाल में होने वाले साउथ एशियन फुटबाल चैंपियनशिप 2022 के लिए भारतीय टीम में छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी किरन पिस्दा का चयन हुआ है। छत्तीसगढ़ के खेल जगत के लिए यह हर्ष का विषय है। किरन पिस्दा बालोद जिले की रहने वाली हैं, वह स्वामी विवेकानन्द स्टेडियम रायपुर में खेल विभाग द्वारा संचालित बालिका फुटबाल अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही थीं।

फॉरवर्ड पोजिशन में खेलेगी किरन

विभागीय फुटबाल प्रशिक्षक श्रीमती सरिता कुजूर टोप्पो ने बताया कि किरन पिस्दा भारतीय टीम की ओर से फॉरवर्ड पोजिशन में खेलेगी। भारत ग्रुप ए में है, जिसका पहला मैच पाकिस्तान के साथ होगा। खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से छत्तीसगढ़ की लाडली किरण पिस्दा को भारतीय टीम में चयन होने पर बधाई और उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी गई हैं।

सीएम ने दी बधाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किरण पिस्दा को नेपाल में होने वाले साउथ एशियन फुटबाल चैंपियनशिप 2022 के लिए भारतीय टीम में चयनित होने पर बधाई और शुभकामनाएं दी है।

खेल और युवा कल्याण तैयार कर रहा है खिलाड़ी

खेल एवं युवा कल्याण विभाग इस समय बिलासपुर में खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में हॉकी बालक एवं बालिका खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ट्रेनर्स से तैयारी रहा है। यहां खिलाड़ियों को शासन द्वारा रहने खाने और पढ़ाई की सुविधा दी जा रही है।यहां के अधिकारियों का कहना है कि, जल्द ही बिलासपुर में एथलेटिक और तीरंदाजी की आवासीय अकादमी में खिलाड़ियों का प्रशिक्षण शुरू होगा। शिवतराई बिलासपुर में भी खेल विभाग तीरंदाजी प्रशिक्षण उपकेंद्र का संचालन किया जा रहा है। साथ ही बिलासपुर में आवासीय बालिका कबड्डी अकादमी और रायपुर में आवासीय तीरंदाजी अकादमी भी प्रारंभ किया जा रहा है, जिसके लिए खिलाड़ियों का चयन ट्रायल लिया जा चुका है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password