CG KARMCHARI HADTAL: इसलिए कर्मचारियों ने खत्म की हड़ताल, ये रही पूरी जानकारी

CG KARMCHARI HADTAL: इसलिए कर्मचारियों ने खत्म की हड़ताल, ये रही पूरी जानकारी

CG KARMCHARI HADTAL

RAIPUR: छत्तीसगढ़ से हड़ताल को लेकर अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आई है।  कर्मचारी अधिकारियों ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया है।बता दें संगठन के लोगो ने बताया कि मुख्यमंत्री ने हमसे इसे खत्म करने की अपील की थी हमने उसी अपील को स्वीकार करते हुए इस आंदोलन को तत्काल प्रभाव से स्थगित किया है। गौरतलब हो कि 22 अगस्त से अपनी 2 सूत्री मांगों को लेकर प्रदेशभर के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे.ये हड़ताल पिछले 12 दिनों से चल रही थी।

आंदोलन खत्म करते ही बड़ी बयान

आंदोलन खत्म करने की घोषणा करने के बाद ही संघ के नेताओं ने कहा हमारी मांगों को सरकार ने सहानुभूति पूर्वक लिया है और यदि आने वाले समय पर मांगे पूरी नहीं होती तो आगे भी और आंदोलन किया जाएगा।
वहीं इस मामले पर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा मैं फेडरेशन के सदस्यों को ह्रदय से धन्यवाद देता हूं उन्होंने हमारी बात को स्वीकारा।

आखिर कल की बैठक में क्या हुआ था

सरकार सख्त रुख अपनाते हुए 3 तारीख से कड़ी कार्रवाई करने की निर्देश भी जारी किए हैं, उसके बाद आज आक्रोशित कर्मचारी अधिकारीयो फेडरेशन द्वारा आकस्मिक बैठक बुलाई जिसमें 4 घंटे मैराथन बैठक चली बैठक समाप्त होने के बाद प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने कहा आज हमारी बैठक संपन्न हुई बैठक में अलग-अलग संगठन के प्रांताध्यक्ष और जिले के जिला संयोजक जो संगठन को नेतृत्व कर रहे सभी शामिल हुए,आज जो बैठक चालू हुआ इससे पहले हम सरकार के कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात किए और रविंद्र चौबे मध्यस्थता का काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री की चर्चा जिसके बाद बीच का रास्ता निकालने का काम हम लोग करेंगे उसके बाद ही हम लोग इस आंदोलन के संबंध में कोर कमेटी बने हुए फेडरेशन की उस कोर कमेटी में बात को रखेंगे, उसके बाद हम अंतिम निर्णय लेंगे। बहरहाल प्रदर्शन हड़ताल समाप्त को लेकर उनका कहना है अभी इसमें हम स्पष्ट नहीं हैं और यह देर रात मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

रमन सिंह ने दिया था साथ

बीते दिन इस मामले में पूर्व सीएम रमन सिंह का ट्वीट सामने आया था. पूर्व सीएम रमन सिंह ने कर्मचारियों से वादा किया है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनते ही कर्मचारियों को केंद्र के समान डीएम देंगे.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password