CG Janjgir Champa News: प्रदेश के मजदूरों को जम्मू-कश्मीर में बनाया गया बंधक,मदद के लिए लगाई गुहार

CG Janjgir Champa News: प्रदेश के मजदूरों को जम्मू-कश्मीर में बनाया गया बंधक,मदद के लिए लगाई गुहार

CG Janjgir Champa News

Janjgir–Champa:  जांजगीर जिले के एक जमादार ने 13 लोगों को जम्मू-कश्मीर में बंधक बना लिया गया है। ये लोग जांजगीर-चांपा और रायगढ़ के रहने वाले है। इन्हें मजदूर दलाल ईंट भट्‌ठे में काम कराने के बहाने ले गया था। वादा था अधिक पैसे दिए जाएंगे। मगर ना तो अब इन्हें मजदूरी दी जा रही है, ना ही कहीं बाहर निकलने दिया जा रहा है। सबसे परेशानी की बात ये है कि इनमें से एक बच्चे की तबीयत बिगड़ गई है। इसके बावजूद कोई वहां पर ध्यान नहीं दे रहा है।

वीडियो संदेश से की मदद की गुहार

 इन मजदूरों ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से मदद की गुहार लगाई है। जिन मजदूरों को बंधक बनाया गया है। उनमें जांजगीर जिले के जैजैपुर थाना क्षेत्र के जर्वे गांव और मालखरौदा लोग शामिल हैं। वहीं रायगढ़ के खरसिया के लोग भी इन 13 लोगों में शामिल हैं। मजदूरों ने आरोप लगाया है कि जैजैपुर का रहने वाला उमेंद्र नारंगे 19 मई को इन्हें अपने साथ ले गया था। इनसे वादा किया गया था कि काम करने के बाद हर महीने अच्छे पैसे मिलेंगे, लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा। इतना ही नहीं इन्हें डराया धमकाया जा रहा है।

ये लोग हैं बंधक

मनीष कुमार पंकज, संजना पंकज, चैतराम पकंज, अद्दनबाई पंकज, आयुष पकंज, गजेंद्र जांगड़े, राजकुमारी जांगड़े, सोनू कुमार जांगड़े, मोनू कुमार जांगड़े, सोनिया कुमारी जांगड़े, रामेश्वर बंजारे, दिव्या बंजारे, शिव बंजारे। इनमें से कुछ बच्चे और महिलाएं हैं, जो अपने पति और पिता के साथ गए थे ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password