CG Janjgir–Champa News: मानवता को शर्मसार करने वाला मामला,सरपंच ने जलती चिता से निकाला शव

CG Janjgir–Champa News: मानवता को शर्मसार करने वाला मामला,सरपंच ने जलती चिता से निकाला शव,

CG Janjgir–Champa News

CG Janjgir–Champa News: जांजगीर चांपा में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है.जहां एक सरपंच ने मुक्तिधाम पर जलती चिता से शव को बाहर निकाल कर फेंक दिया.जिसके बाद लोगों ने आरोपी सरपंच की गिरफ्तारी की मांग को लेकर.शव को सड़क पर रखकर हंगामा शुरू कर दिया.दरअसल मामला बस्तबाराद्वार गांव का है.यहां मुक्तिधाम पर शव को जलाने को लेकर विवाद शुरू हो गया.जानकारी अनुसार एक समाज ने दूसरे समाज के मुक्तिधाम पर बारिश के कारण शव को जला दिया.जिसके बाद दूसरे समाज के लोगों ने विवाद शुरू कर दिया और जलती चिता से शव को बाहर निकाल दिया.जिसके बाद शव जलाने वाले लोगों ने सड़क पर शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया वहीं मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 9 लोगों पर मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.फिलहाल आरोपी सरपंच फरार है.वहीं गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

मामला और अधिक विस्तार से

जानकारी के मुताबिक, बाराद्वार बस्ती निवासी प्रदीप पाटले (24) पुत्र भैयालाल पाटले ने बुधवार काे फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पोस्टमार्टम के बाद परिजन उसके शव के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पहुंचे, लेकिन बारिश के कारण वहां दिक्कत आ रही थी। इस पर गांव में ही तालाब के पास स्थित दूसरे समाज के एक अन्य श्मशान घाट ले गए। वहां पर शव के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू की गई और चिता को आग दे दी गई।

आरोप है कि उसी समय दूसरे समाज के लोग वहां एकत्र हो गए और हंगामा कर दिया। उन्होंने गालियां देते हुए जलती चिता से शव को बाहर खींच लिया। आरोप है कि दूसरे समाज के लोगों ने चिता में पानी डाल दिया और शव को लात से मारकर अपमानित किया। इस पर अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। हंगामे के चलते देर रात से बाराद्वार-जैजैपुर मुख्य मार्ग बंद है।

वहीं हंगामे और सड़क जाम की सूचना मिलने पर SDM, तहसीलदार सहित आधा दर्जन थानों की फोर्स बुला ली गई है। लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। फिलहाल इस मामले में मृतक युवक प्रदीप के पिता की शिकायत पर पुलिस ने सरपंच पति जगदीश उरांव सहित 8 लोगों के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज कर सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया हैं। वहीं सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्काजाम खत्म कर शव का अंतिम संस्कार किया गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password