CG HEAVY RAIN:मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में बाढ़ का खतरा,मंत्री ने जारी किए निर्देश

CG HEAVY RAIN:मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में बाढ़ का खतरा,मंत्री ने जारी किए निर्देश

CG HEAVY RAIN

रायपुर: बीते दिनो से भारी बारिश के बीच छत्तीसगढ़ के मौसम विभाग metrological center raipur ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।बता दें विभाग के अनुसार बीजापुर-नारायणपुर bijapur-narayanpur जिलों में बाढ़ का खतरा है।वहीं सुकमा, दंतेवाड़ा, कोंडागांव, बस्तर, महासमुंद में अलर्ट जारी किया गया है।मंत्री कवासी लखमा ने परिस्थितियों को देकते हुए अधिकारियों को निचले इलाको में नजर रखने के निर्देश दिए हैं।उन्होंने  कोंटा, दोरनापाल, सुकमा, छिंदगढ़, जगरगुंडा में नजर बनाए रखने को कहा है।

बीते 24 घंटों में कहां कितनी बारिश

वहीं अब तक सबसे ज्यादा बारिश की बात की जाए तो 105.1 मिमि. बारि्श के साथ बीजापुर सबसे आंगे है।इसके बाद सुकमा में 51.2 मिमि की बारिश दर्ज की गई है.अगर सबसे कम बारिश की बात की जाए तो इस मामले में 0.4 मिमि बारिश के साथ सूरजपुर का नाम है।नीचे दिए गए चार्ट में आप कहां कितनी बारिश हुई है देख सकते हैं.

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का कारण

एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी उड़ीसा के ऊपर स्थित है इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। मानसून द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, गुना, जबलपुर, पेंड्रा रोड, बलांगीर, निम्न दाब का केंद्र होते हुए दक्षिण पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password