CG Elephant Attack: धमतरी टाइगर रिजर्व पार्क में हाथी के हमले से 5 की मौत, ग्रामीण से की बचने की अपील

छत्तीसगढ़: मध्यप्रदेश मे हाथियों के हमले की खबर के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी हाथी के हमले का मामला सामने आया है जहां पर धमतरी टाइगर रिजर्व पार्क में 3 दिनों  के अंदर अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है। इस खबर के बाद ग्रामीणों से सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है।

DFO मयंक चावला ने दी जानकारी

आपको बताते इस घटना को लेकर DFO मयंक चावला ने बताया, “कल रात हमें इसकी जानकारी मिली है। प्राथमिक अनुमान से लग रहा है कि हाथी के कूचलने से मृत्यु हुई है।सही जानकारी पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगी। जंगल में हाथी आसपास घूम रहे हैं। ग्रामीणों से अपील है कि वे जंगल में न जाए और सुरक्षा के लिए रात में अपने घर के आसपास रोशनी या अलाव जलाकर रखें।

 

हाथियों की चपेट में आ रहे लोग

आपको बताते चलें कि, लोग लगातार हाथियों की चपेट में आने लगे है जहां पर जहां पर सुबह झुंड से बिछड़े हाथी ने एक महिला और 12 वर्षीय बच्ची की जान ले ली, बच्ची का नाम सिमरन था. सिमरन पिता के साथ जंगल में महुआ बीनने गई थी। दल से बिछड़े हाथी का हमला नगरी रेंज के तुमबाहरा में हुआ. पिता ने किसी तरह अपनी जान बचाई लेकिन बच्ची को हाथी ने घेर लिया। बताते चलें कि, हाथियों के झुंड से 2 हाथी अलग हो गए हैं और आतंक मचा रहे हैं जिसके चपेट में लोग आने लगे है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password