CG Corona Update: कोरोना मामलों में अस्थिरता जारी, बीते 24 घंटे में मिले इतने नए मरीज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना मामलों में अस्थिरता जारी है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 27 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में संक्रमित हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 10,04,144 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटं में एक और मरीज की कोरोना से मौत हो गई है। राज्य में जान गंवाने वालों की कुल संख्या 13,553 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारों के मुताबिक बीते 24 घंटों में आठ मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में अब तक संक्रमणमुक्त हुए मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 9,89,728 हो गई है। इस समय राज्य में 863 मरीज उपचाराधीन हैं। अधिकारी के मुताबिक राजधानी रायपुर में कोविड-19 का एक नया मामला आया है। अब तक राजधानी में 1,57,841 लोगों के संक्रमित होने और इनमें से 3,139 की जान जाने की पुष्टि हो चुकी है। बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में 12,504 मरीजों की कोविड-19 की जांच की गई। अब तक छत्तीसगढ़ में कुल 1,21,33,339 मरीजों की कोविड-19 जांच हो चुकी है।

सरकार की पूरी तैयारी
प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार घट बढ़ रहे हैं। जिसको देखते हुए सरकार की चिंता फिर से बढ़ गई है। हालांकि तीसरी लहर की भी लगातार चेतावनी दी जा रही है। इसी को लेकर सरकार पूरी तैयारी कर रही हैं। छ्त्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सिनेशन तेजी से किया जा रहा है। रोजाना लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा रही है।

वैक्सीनेशन में 5 वें नंबर पर आय़ा छत्तीसगढ़
वैक्सीनेशन महाअभियान में छत्तीसगढ़ देश में पांचवें नंबर पर है। प्रदेश में अब तक औसत से अधिक टीकाकरण हो चुका है। छत्तीसगढ़ में अब तक 60 से अधिक 74 प्रतिशत लोगों को टीका लग चुका है। वहीं वैक्सीनेशन महाअभियान में पांचवें नंबर पर आने की जानकारी खुद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर दी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password