केंद्र सरकार ने वॉट्सऐप के सीईओ को लिखा पत्र, कहा- वापस लें नई प्राइवेसी पॉलिसी, एकतरफा बदलाव स्वीकार नहीं

Image source: @ani digital

भोपाल: वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर लगातार विवाद चल रहा है। नई प्राइवेसी पॉलिसी के कारण ही कई यूजर्स ने व्हाट्सऐप को अनइंस्टॉल ( Uninstall ) कर दूसरी मैसेजिंग ऐप को डाउनलोड कर लिया है। अब इस मामले में केंद्र सरकार भी कूद गई है, सरकार ने वॉट्सऐप से कहा है कि ऐप की प्राइवेसी पॉलिसी में किए गए हालिया बदलावों को वापस लिया जाए। इतना ही नहीं सरकार ने वॉट्सऐप के सीईओ को पत्र भी लिखा है। सरकार का कहना है कि किसी भी तरह का एकतरफा बदलाव निष्पक्ष और स्वीकार करने योग्य नहीं है।

वॉट्सऐप के CEO को लिखा पत्र

नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने वॉट्सऐप के CEO विल कैथकार्ट को पत्रलिखा है। पत्र में मंत्रालय ने कहा है कि वैश्विक स्तर पर भारत में वॉट्सऐप के यूजर्स सबसे ज्यादा है और भारत में वॉट्सऐप की सेवाओं का बाजार भी सबसे ज्यादा है। वॉट्सऐप की सेवा शर्तों और प्राइवेसी पॉलिसी में प्रस्तावित बदलाव से भारतीय नागरिकों की पसंद और स्वायत्तता को लेकर गंभीर चिंताएं पैदा हुई हैं।

मंत्रालय ने कहा- अपने दृष्टिकोण पर फिर से विचार करे Whtsapp

केंद्र मंत्रालय ने कहा है कि वॉट्सऐप को प्रस्तावित बदलावों को वापस लेना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने इंफॉर्मेशन प्राइवेसी, फ्रीडम ऑफ चॉइस और डाटा सिक्युरिटी को लेकर अपने दृष्टिकोण पर फिर से विचार करना चाहिए। इसके आगे मंत्रालय ने कहा है कि वॉट्सऐप की सेवा शर्तों और पॉलिसी में कोई एकतरफा बदलाव निष्पक्ष नहीं है इसे बिलकुल भी स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password