किरण बेदी के खिलाफ धरने के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय बल तैनात किए जाएंगे

पुडुचेरी, छह जनवरी (भाषा) पुडुचेरी प्रशासन ने उपराज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा आठ जनवरी को यहां आयोजित धरने के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की तीन कंपनियों प्राप्त की है।

धरने का आह्वान उपराज्यपाल किरण बेदी को हटाए जाने के लिए किया गया है। केंद्रीय बलों की तीनों कंपनियां बुधवार को यहां पहुंची।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कार्यालय के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया कि केंद्रीय बलों की तैनाती राजनिवास, विधानसभा, मुख्यमंत्री निवास और जिपमर संस्थान और कोविड अस्पतालों के सामने की जाएगी।

कांग्रेस और उसके सहयोगियों के गठबंधन ने किरण बेदी के कार्यालय-सह-निवास राजनिवास के सामने धरना देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने धरना में लोगों की भागीदारी के लिए कुछ विधानसभा क्षेत्रों में अभियान चलाया था।

उन्होंने आरोप लगाया है कि किरण बेदी मई 2016 में कार्यभार संभालने के बाद से निर्वाचित सरकार द्वारा प्रस्तावित कल्याणकारी कदमों के कार्यान्वयन में बाधा डाल रही हैं।

इस बीच जिलाधिकारी पुरवा गर्ग ने घोषणा की कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा बृहस्पतिवार से लागू होगी जो अगले आदेश तक जारी रहेगी।

उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि राजनिवास, मुख्यमंत्री निवास, मुख्य सचिवालय, पुलिस मुख्यालय और कोविड अस्पतालों के 500 मीटर के दायरे में बिना किसी अनुमति के विरोध, रैली या प्रदर्शन की अनुमति नहीं होगी।

भाषा

अविनाश माधव

माधव

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password