Big action in MP: सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स की बड़ी कार्रवाई

Big action in MP: सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स की बड़ी कार्रवाई

बंसल न्यूज। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) नीमच, मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने एक हजार किलोग्राम से अधिक पोस्ता का भूसा (Poppy Straw) जब्त किया है। नशीली दवाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी रखते हुए यह कार्रवाई की। एक सूचना पर गांव हाथीपुरा के बाहरी इलाके में एक संदिग्ध घर और अस्थायी गोदाम की तलाशी ली। हाथीपुरा रतनगढ़, जिला नीमच मध्य प्रदेश से कुल 1083.150 किलोग्राम पोस्ता स्ट्रॉ (डोडा चुरा) जब्त किया। है। सूचना मिली थी कि गांव हाथीपुरा का एक व्यक्ति पोस्ता पुआल की अवैध तस्करी और परिवहन में शामिल है, जिसके बाद अधिकारियों की एक टीम का गठन किया गया। जिसके बाद नशीले पदार्थों सहित एक 12 बोर गन भी बरामद की गई है।  एक आरोपी व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। सीबीएन के अधिकारियों की सहायता के लिए आस-पास के पुलिस थानों से अतिरिक्त बल भी बुलाया गया था।

23 बुलेट भी बरामद

अधिकारियों के मुताबिक एक अस्थाई गोदाम से गहन तलाशी के बाग एक महिंद्रा पिकअप में लदे 482.700 किलोग्राम वजन के पोस्ता स्ट्रॉ (डोडा चूरा) के 25 बैग, स्कॉर्पियो एसयूवी में लोड किए गए 401.550 किलोग्राम वजन के पोस्ता स्ट्रॉ (डोडा चुरा) के 21 बैग और पाउडर पोस्ता स्ट्रॉ (डोडा चुरा) के 5 बैग जब्त किए गए। हुंडई i20 कार में लोड 198.900 किलोग्राम वजन (पोस्पी स्ट्रॉ के कुल 51 बैग वजन 1083.150 किलोग्राम)। एक बिना लाइसेंस वाली 12 बोर की 23 गोलियां और 2 खाली कारतूस और 38 जिंदा कारतूस और 7.65 मिमी का एक खाली कारतूस भी जब्त किया गया। बरामद बिना लाइसेंस वाली 12 बोर की गन के साथ 23 जिंदा राउंड और 2 खाली कारतूस और 38 जिंदा कारतूस और 7.65 एमएम के एक खाली कारतूस की भी उपयुक्त प्राधिकारी द्वारा शस्त्र अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत जांच की जाएगी।

आगे की जांच जारी

पीसने की मशीन (खसखस के भूसे की मात्रा को कम करने के लिए खसखस ​​को महीन पाउडर में पीसने के लिए इस्तेमाल किया जाता है), नीले धागे के बंडल के साथ सिलाई मशीन (सिलाई और पैकिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है, पोस्ता पुआल बैग), वजन पैमाने, वायु पंप (वाहनों के लिए) आदि थे। अस्थाई गोदाम (बाडा) से भी बरामद और जब्त कर लिया गया है। आगे की जांच जारी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password