CBI की छापेमार कार्रवाई, 679 करोड़ की बैंक फ्रॉड उजागर, गुजरात की तेल कंपनी के 6 ठिकानों पर मारा छापा

भोपाल: सीबीआई की टीम ने गुजरात की तेल कंपनी के 6 ठिकानों पर छापा मारा। सीबीआई ने ये कार्रवाई बैंक ऑफ इंडिया के साथ 678.93 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में की है। इन कंपनियों में मेहसाणा स्थित तेल कंपनी विमल ऑयल और उसके निदेशकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। हालांकि भोपाल सीबीआई की टीम ने पिछले ही हफ्ते फूड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया के अफसरों को रिश्वत लेते हुए पकड़ा था और उनके घरों से करीब तीन करोड़ की नकदी जब्त की थी।

गौरतलब है कि बैंक और धोखाधड़ी का यह मामला गुजरात से जुड़ा है। CBI की एसी-4 ब्रांच का कार्य क्षेत्र देशभर में है, इसलिए भोपाल की टीम ने यह कार्रवाई गुजरात के इन ठिकानों पर की है। सूत्रों के मुताबिक गुजरात के इन दोनों शहरों में यह कार्रवाई की जा रही है।

4 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

मामले में आरोपी जयेशभाई चंदूभाई पटेल, मुकेश नारायणभाई पटेल, दितिन नारायण भाई पटेल और मोना जिग्नेश भाई आचार्य ने बैंक ऑफ इंडिया से संबधित 8 बैंकों से करीब 810 करोड़ रुपए का कर्ज लिया था। 2014 से 2017 के बीच इस रकम का अन्य कार्यों में उपयोग किया गया। इससे बैंक को 679 करोड़ का नुकसान हुआ।

इससे पहले मार्च में भी सीबीआई ने 11 राज्यों के 100 से अधिक ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर बैंकों से हुई धोखाधड़ी उजागर की थी। इसी सिलसिले में भोपाल और निवाड़ी जिले में भी दो कंपनियों पर छापे मारकर 200 करोड़ की धोखाधड़ी उजागर की गई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password