आगरा में पुलिस चौकी में आग लगाने का मामला, चार पुलिसकर्मी निलंबित

आगरा, एक जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के आगरा में ट्रैक्टर हादसे में एक युवक की मौत के बाद भड़की भीड़ द्वारा पुलिस चौकी में आग लगाने की घटना के बाद ताजगंज के पुलिस निरीक्षक, तोरा चौकी प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिय गया है तथा पूरी पुलिस चौकी को लाइन हाजिर कर दिया गया है ।

वहीं दूसरी ओर पुलिस ने शुक्रवार सुबह तक आगजनी के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने ताजगंज के पुलिस निरीक्षक नरेंद्र कुमार, तोरा चौकी प्रभारी मनोज पंवार और ट्रैक्टर का पीछा करने वाले सिपाही अजयपाल और मनोज को निलंबित कर दिया । उन्होंने बताया कि पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया।

गौरतलब है कि आगरा में 31 दिसंबर को ताजगंज की तोरा चौकी क्षेत्र में पुलिस को देख ट्रैक्टर ट्रॉली चालक ने गति तेज कर दी, जिसके बाद ट्रैक्टर ट्रॉली गड्ढे में गिर गई और इस हादसे में चालक की मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर अवैध वसूली के आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया और तोरा चौकी में तोडफ़ोड़ की तथा सामान बाहर निकाल कर उसमें आग लगा दी। भीड़ ने पुलिसकर्मियों की पिटाई भी की ।

पुलिस ने इस मामले में दो मुकदमे दर्ज किए हैं, इसमें हंगामा, तोडफ़ोड़, आगजनी करने पर 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और और शुक्रवार सुबह तक 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी जांच बैठा दी गयी है। पूरी घटना की जांच करायी जा रही है।

भाषा सं रंजन

रंजन

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password