सावधान! सिम वैरिफिकेशन के नाम पर डॉक्टर से ठगी, हैकर ने एक घंटे के अंदर खाते से उड़ाए 6 लाख रुपए



सावधान! सिम वैरिफिकेशन के नाम पर डॉक्टर से ठगी, हैकर ने एक घंटे के अंदर खाते से उड़ाए 6 लाख रुपए

big online cheat

भोपाल। मप्र के रीवा से ठगी का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक रिटायर्ड डॉक्टर से सिम कार्ड का वैरिफिकेशन कराने के नाम पर हैकर ने खाते से 6 लाख रूपये निकाल लिए। ऑनलाइन ठगी का ये मामला समान थाना इलाके की है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

वैरिफिकेशन के नाम पर ठगी

पुलिस के मुताबिक, संजय नगर निवासी, रिटायर्ड डॉक्टर अंबिका प्रसाद द्विवेदी के मोबाइल पर 17 जून की रात सिम के वैरिफिकेशन के लिए एक मैसेज आया था। मैसेज में लिखा था कि आपके सिम का वैरिफिकेशन हो रहा है। इसके लिए 11 रुपये लगेंगे। यदि वैरिफिकेशन नहीं कराया तो सिम बंद हो जाएगी। इसके कुछ देर बार हैकर ने उन्हें एक लिंग भेजी और डॉक्टर को लिंक क्लिक करने के लिए कहा। हैकर से अनजान डॉक्टर ने लिंक पर क्लिक कर दी।

एक घंटे में 6 लाख रुपये उड़ाए

क्लिक करते ही उनके खाते से पैसे गायब हो गए। इस दौरान बैंक से डॉक्टर के मोबाइल पर मैसेज भी आते गए। लेकिन तब उन्होंने नहीं देखा। एक घंटे बाद उन्होंने जैसे ही मैसेज देखा उनके पैरों के नीचे से जमीन ही खिसक गई। महज एक घंटे के अंदर उनके 6 लाख 423 रूपए हैकर ने निकाल लिए थे।

पुलिस ने क्या कहा?

वहीं इस मामले पर पुलिस का कहना है कि लोग आए दिन ऑनलाइन ठगी के शिकार हो रहे हैं। तकनीक बढ़ने के साथ ही अपराधियों के हौसले भी बुलंद हो गए हैं। वो आए दिन नए-नए हथकंडे अपनाकर लोगों को अपने जाल में फंसा रहे हैं और चंद मिनटों में वारदात को अंजाम दे देते हैं। ऐसे में लोगों को तकनीक इस्तेमाल करते वक्त अब और ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password