Care of car in Heavy Rain : बारिश में रखे अपनी कार का ध्यान, नहीं तो सकता है भारी नुकसान

Care of car in Heavy Rain : बारिश में रखे अपनी कार का ध्यान, नहीं तो सकता है भारी नुकसान

Care of car in Heavy Rain :  देशभर के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर शुरू हो चुका हैं। बा​रिश के मौसम में भीग जाने से कई परेशानियों का सामना करना होता है। लेकिन कार (Care of car in Heavy Rain) से सफर करने वाले बारिश के पानी से बच जाते है। भले ही बारिश के पानी से कार (Care of car in Heavy Rain)  आपको बचा लें लेकिन आपकी कार को काफी नुकसान हो सकता है। इसके लिए आपको बारिश के मौसम में अपनी कार (Care of car in Heavy Rain)  का कई तरीके से ध्यान रखना होगा।

बारिश के मौसम में अगर कुछ बातों का ध्यान नहीं रखा गया तो आपको हजारों रूपये खर्च करने पड़ सकते है। बारिश के मौसम में कई बार कार (Care of car in Heavy Rain)  की लाइट्स खराब हो जाती है। तो कई इलेक्ट्रिकल्स पार्टस भी खराब हो जाते है। ऐसे में आपको बारिश के मौसम में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देने जा रहे है जिनके अपनाने से आप इन समास्याओं से बच सकते है।

टायर की कंडिशन

बारिश के मौसम में सबसे ज्यादा दिक्कत कार के टायर दे सकते है। क्योंकि कार (Care of car in Heavy Rain)  के टायर रोड से चिपककर चलते है। टायर हर मौसम यानी गर्म सड़क, गड्ढे और कीचड़ सब झेलते है। ऐसे में आपको बारिश के मौसस में कार (Care of car in Heavy Rain)  के टायर अच्छी कंडिशन में रखने होंगे। क्योंकि कार के टायर में थ्रेड्स सड़क पर बेहतर पकड़ बनाने में मदद करती है। इसके अलावा बारिश के मौसम में अच्छे टायर गिली सड़क पर स्लिप नहीं होते है।

लाइट्स/वाइपर का रखे ध्यान

बारिश के मौसम अक्सर कार (Care of car in Heavy Rain)  की लाइट्स की रोशनी कम हो जाती है। जिसके चलते सामने देखने में तकलीफ होती है। ऐसे में आप अपनी कार (Care of car in Heavy Rain) की सभी लाइट्स को सही कराकर ही चले। साथ ही हेडलैंप, टेल लैंप और इंडिकेटर को भी चेक करा लें। इसके साथ ही बारिश के दौरान सामने के कांच पर गिरने वाले पानी को साफ करने के​ लिए वाइपर का इस्तेमाल करें। कांच के सामने लगा वाइपर पानी को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए बारिश के मौसम में वाइपर सही होना चाहिए। क्योंकि कई बार वाइपर खराब होने की वजह से पानी ठीक से साफ नहीं हो पाता है, जिसके चलते आप किसी हादसे का शिकार हो सकते है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password