Women's Asia cup Final: श्रीलंका पर जीत के बाद बोली कप्तान हरमनप्रीत कौर, बोली- गेंदबाजों ने मैच ...

Women’s Asia cup Final: श्रीलंका पर जीत के बाद बोली कप्तान हरमनप्रीत कौर, बोली- गेंदबाजों ने मैच …

Women’s Asia cup Final: शनिवार को खेले गए Women’s Asia cup 2022 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सातवीं बार विमेंस एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया है। उन्होंने कहा कि शानदार गेंदबाजी की बदौलत हमने श्रीलंका को कम स्कोर पर रोक दिया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान ने कहा, “हमें गेंदबाजों को श्रेय देना चाहिए और क्षेत्ररक्षण इकाई आज पहली गेंद से बहुत अच्छी थी। हम उन्हें आसान रन नहीं देना चाहते थे क्योंकि हर गेंद महत्वपूर्ण है, जिस तरह से हमने आज प्रदर्शन किया उस पर गर्व है। आपको विकेट पढ़ना होगा और हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हमने बहुत अच्छा किया और उसी के अनुसार क्षेत्ररक्षकों को रखा और इससे वास्तव में हमें मदद मिली। हम स्कोरबोर्ड को नहीं देख रहे थे और हम सिर्फ अपने लिए छोटे लक्ष्यों को देख रहे थे और यह सब अच्छा रहा।”

बता दें कि पहले श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में केवल 65/9 का स्कोर ही बना सकी। भारत की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (3/5) के शानदार गेंदबाजी स्पेल ने श्रीलंका को 16/5 पर सिमट दिया। जिसके बाद ऐसी लगने लगा कि शायद श्रीलंका की टीम मैच में पचास के स्कोर भी न बनाएं। लेकिन इनोका रणवीरा (18*) और ओशादी रणसिंघे (13) के छोटे से योगदान से 69 रन का स्कोर खड़ा कर पाई। रेणुका के अलावा, स्पिनरों राजेश्वरी गायकवाड़ (16/2) और स्नेह राणा (13/2) ने भी टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी की।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 8.3 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। स्मृति मंधाना 25 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस दौरान मंधाना ने छह चौके और तीन छक्के मारें। स्मृति मंधाना ने छक्का जमाकर टीम इंडिया को खिताबी जीत दिलाई। दूसरे छोर पर हरमनप्रीत कौर(11) नाबाद रहीं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password