Cancelled Trains List Today : आज कैंसिल हैं 272 ट्रेनें, यहां देख लें सूची

Cancelled Trains List Today : आज कैंसिल हैं 272 ट्रेनें, यहां देख लें सूची

Cancelled Trains List Today : कोरोना प्रतिबंधों के शिथिल होने के बाद अब सब-कुछ पुराने ढर्रे पर लौट रहा है। लेकिन, ट्रेनों के कैंसिलेशन (Cancelled Trains List Today) का सिलसिला थम नहीं रहा है। भारतीय रेल ने आज भी ढेरों ट्रेनों को कैंसिल (Cancelled Trains List Today) कर दिया। रेलवे ने आज यानी रविवार, 5 जून 2022, को देश भर में 272 ट्रेनों को कैंसिल (Cancelled Trains List Today) किया। आज रेलवे ने 26 ट्रेनों को पार्शियली कैंसिल (Cancelled Trains List Today) भी किया। मतलब कि इन ट्रेनों का या तो शुरूआती स्टेशन बदल दिया गया है या फिर डेस्टिनेशन स्टेशन में बदलाव किया गया है।

क्यों कैंसिल हुई है ट्रेनें

रेल मंत्रालय ट्रेनों को कैंसिल (Cancelled Trains List Today) होने पर कोई स्पष्ट कारण नहीं बताता है। मंत्रालय के अधिकारी बताते हैं कि ट्रेनों को परिचालन कारणों से कैंसिल (Cancelled Trains List Today) किया जाता है। रेलवे ने ट्रेन इनक्वायरी के लिए एनटीईएस नाम की एक वेबसाइट बनाई है। उसी पर कैंसिल्ड ट्रेनों की जानकारी मिलती है।

कहां की ट्रेनें हुई हैं कैंसिल

भारतीय आज रद्द की गई अधिकांश ट्रेनें (Cancelled Trains List Today) बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश आदि राज्यों की हैं। ऐसे में अगर आप आज कहीं ट्रेन (Cancelled Trains List Today) से यात्रा की प्लानिंग बना रहे हैं तो ट्रेन कैंसिल भी है इसका पता जरूर लगाएं।

कहां मिलेगी कैंसिल ट्रेनों की सूची

आपकी ट्रेन भी तो कैंसिल (Cancelled Trains List Today) नहीं है, इसे जानने के लिए रेल मंत्रालय के ऐप एनटीईएस NTES पर जानकारी ले सकते हैं। यदि आप कंप्यूटर पर चेक करना चाहें तो आप https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाकर कैंसिल ट्रेनों (Cancelled Trains List Today) की सूची देख सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password