Cancelled Train List On 19 June 2022 : रेलवे ने कैंसिल की 700 ट्रेनें, चेक करें लिस्ट

Cancelled Train List On 19 June 2022 : रेलवे ने कैंसिल की 700 ट्रेनें, चेक करें लिस्ट

Cancelled Train List On 19 June 2022 : भारत सरकार की अग्निपथ योजना का देशभर के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। योजना को लेकर बिहार समेत कई राज्यों में रेलवे की संपत्तियों को नुकसान भी पहुंचाया गया। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय रेलवे ने सुरक्षा के तौर पर 700 से अधिक ट्रेनों को कैंसिल (Cancelled Train List On 19 June 2022) कर दिया है। आपको बता दें कि अग्निपथ योजना के चलते बिहार में प्रदर्शकारियों ने रेलवे स्टेशन पर आग लगा दी थी। तो वही कुछ रेलवे स्टेशनों पर तोड़फोड़ की गई थी। इसके अलावा कई राज्यों में पटरियों को उखाड़ दिया गया था। इसी के चलते भारीतय रेलवे ने करीब 700 ट्रोनों को रद्द (Cancelled Train List On 19 June 2022) करने का फैसला किया है।

यहां से ले ट्रेनों की जानकारी

घर से निकलने से पहले कैंसिल (Cancelled Train List On 19 June 2022) की गई ट्रेनों को आप भारतीय रेलवे की वेबसाईट Enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर जाकर पूरी लिस्ट देख सकते है। आप चाहे तो टोल फ्री नंबर 139 पर भी ट्रेनों की जानकारी ले सकते है।

फिर थमे रेल के पहिए

भारतीय रेलवे (Indian Railway Closed Train) के पहिए एक बार फिर थमने वाले है। बिहार रेलवे ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि सुबह 4 बजे से रात 8 बजे तक कोई ट्रेन (Indian Railway Closed Train)  नहीं चलाई जाएंगी। पूर्व मध्य रेलवे ने अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शन के चलते यह बड़ा फैसला लिया है। रेलवे का कहना है कि प्रदर्शन के चलते यात्री सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। जिसके चलते दूसरे क्षेत्रीय रेलों से खुलकर पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने वाली ट्रेनों (Indian Railway Closed Train) के परिचालन में अस्थाई बदलाव किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password